DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › चित्रकूट › युवाओं ने दिखाई तेजी, 45 पार वाले काट रहे किनारा
चित्रकूट

युवाओं ने दिखाई तेजी, 45 पार वाले काट रहे किनारा

हिन्दुस्तान टीम,चित्रकूटPublished By: Newswrap
Mon, 07 Jun 2021 10:41 PM
युवाओं ने दिखाई तेजी, 45 पार वाले काट रहे किनारा

चित्रकूट। संवाददाता

स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए विशेष अभियान के दूसरे चरण की शुरूआत सोमवार को कर दी है। यह अभियान लगातार एक सप्ताह तक चलेगा। जिसमें युवाओं के साथ ही 45 पार वालों के टीकाकरण को लेकर बूथ बनाए गए है। सरकारी अमले के लोगों को भी टीका लगाने की प्राथमिकता दी गई है। मौजूदा समय पर युवाओं में वैक्सीनेशन के प्रति काफी तेजी दिख रही है। जबकि 45 पार वाले बहुत ही कम संख्या में टीका लगवाने पहुंच रहे हैं।

सोमवार को दूसरे चरण के विशेष अभियान की शुरूआत करते हुए स्वास्थ्य विभाग ने 59 सेंटरों में वैक्सीनेशन अभियान चलाया। जिसमें 5650 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया। इनमें सिर्फ 1414 लोगों ने ही पहुंचकर टीकाकरण कराया। खास बात यह है कि दूसरे चरण के साप्ताहिक अभियान के पहले दिन भी युवाओं ने वैक्सीनेशन के प्रति अच्छा उत्साह दिखाया। युवाओं के लिए 24 सेंटर बनाए गए थे। जिनमें निर्धारित लक्ष्य 2150 के सापेक्ष 949 ने पहुंचकर टीके लगवाए। वहीं दूसरी ओर 45 वर्ष से ऊपर के लोगों का वैक्सीनेशन के लिए 34 सेंटर बनाए गए थे। जिनमें 3400 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित था। इनमें मात्र 445 लोग ही टीका लगवाने के लिए पहुंचे। इस तरह से देखा जाए तो जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के बावजूद वैक्सीनेशन में तेजी नहीं आ पा रही है। ग्रामीण अंचलों में लोग बहुत ही कम संख्या में टीका लगवाने पहुंच रहे हैं।

टीकाकरण कराकर की अपील

चित्रकूट। कोरोना महामारी से बचाव के लिए कांग्रेस की महिला नेता रंजना बरातीलाल पांडेय ने अपने परिवार समेत चित्रकूट इंटर कालेज पहुंचकर टीका लगवाया। इसके बाद लोगों से अपील किया कि सभी लोग टीका अवश्य लगवाएं। जिससे इस महामारी से बचा जा सके। तीसरी लहर की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में महामारी से निपटने के लिए टीकाकरण कराना बेहद जरूरी है।

संबंधित खबरें