ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चित्रकूटएक सप्ताह में गल्ला मंडी में शिफ्ट होगा सब्जी का कारोबार

एक सप्ताह में गल्ला मंडी में शिफ्ट होगा सब्जी का कारोबार

शहर के धुस मैदान में लगने वाली सब्जी मंडी अब एक सप्ताह के भीतर राजापुर रोड़ स्थित गल्ला मंडी में शिफ्ट होगी। इसके लिए प्रशासन ने अपना प्लान तैयार कर लिया है। गल्ला मंडी में सब्जी कारोबारियों को...

एक सप्ताह में गल्ला मंडी में शिफ्ट होगा सब्जी का कारोबार
हिन्दुस्तान टीम,चित्रकूटSun, 09 Dec 2018 10:39 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर के धुस मैदान में लगने वाली सब्जी मंडी अब एक सप्ताह के भीतर राजापुर रोड़ स्थित गल्ला मंडी में शिफ्ट होगी। इसके लिए प्रशासन ने अपना प्लान तैयार कर लिया है। गल्ला मंडी में सब्जी कारोबारियों को प्रशासन की ओर से पूरी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। मंडी समिति में व्यापारियों के लिए तैयार की गई दुकानों की मंगलवार को नीलामी होगी। व्यापारियों से सोमवार तक अपने आवेदन फार्म जमा करने को कहा गया है।

रविवार को सुबह एसडीएम सदर इंदुप्रकाश सिंह ने धुस मैदान पहुंचकर सब्जी मंडी का औचक जायजा लिया। उन्होनें सब्जी कारोबारियों को हिदायत देते हुए कहा कि गल्ला मंडी में जल्द ही इस मंडी को शिफ्ट किया जाना है। कारण कि यहां पर सब्जी मंडी होने से आम लोगों को आवागमन में दिक्कतें होती है। सब्जी व्यापारियों के लिए गल्ला मंडी परिसर में 42 दुकानें बना दी गई है। जिनकी नीलामी 11 दिसंबर मंगलवार को होना है। अभी तक 15 व्यापारियों ने नीलामी में हिस्सा लेने के लिए आवेदन भी लिए है। लेकिन अभी तक आवेदन किसी ने जमा नहीं किया है। कहा कि व्यापारी सोमवार तक हर हालत में आवेदन फार्म जमा कर दें। इसके बाद नीलामी में हिस्सा लें। एसडीएम ने बताया कि कुछ लोग व्यापारियों को गलत तरीके से गुमराह कर रहे हैं। गल्ला मंडी में सब्जी व्यापारियों को चबूतरे की व्यवस्था कराई जाएगी। जिसमें उनको कोई शुल्क भी नहीं देना पड़ेगा। गल्ला मंडी में पर्याप्त जगह है, जिससे ग्राहक व दुकानदार दोनों को ही किसी तरह की समस्या नहीं होगी। व्यापारियों को फिलहाल सचेत कर दिया गया है। नगर पालिका की ओर से पहले ही सभी को खाली करने की नोटिस दी जा चुकी है। दोबारा फिर से नगर पालिका नोटिस भेजेगी। अगर फिर भी सब्जी दुकानदार धुस मैदान से गल्ला मंडी नहीं पहुंचे तो प्रशासन सख्त कार्रवाई भी करेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें