ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चित्रकूटमस्जिदों-ईदगाहों में नहीं होगी नमाज, घर पर अदा करें

मस्जिदों-ईदगाहों में नहीं होगी नमाज, घर पर अदा करें

कोरोना संक्रमण को देखते हुए बकरीद के दौरान मस्जिदों व ईदगाहों में नमाज नहीं अदा की जाएगी। बल्कि घरों में नमाज अदाकर कुर्बानी होगी। शासन स्तर से आदेश जारी होने के बाद पुलिस प्रशासन ने इसका सख्ती से...

मस्जिदों-ईदगाहों में नहीं होगी नमाज, घर पर अदा करें
हिन्दुस्तान टीम,चित्रकूटThu, 23 Jul 2020 10:25 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संक्रमण को देखते हुए बकरीद के दौरान मस्जिदों व ईदगाहों में नमाज नहीं अदा की जाएगी। बल्कि घरों में नमाज अदाकर कुर्बानी होगी। शासन स्तर से आदेश जारी होने के बाद पुलिस प्रशासन ने इसका सख्ती से पालन कराने के लिए काम तेज कर दिया है। लोगों को इसको लेकर अवगत कराया जा रहा है।

गुरुवार को भरतकूप में एएसपी प्रकाश स्वरूप की अध्यक्षता में थाना परिसर में पीस कमेटी की बैठक हुई। एएसपी ने कहा कि त्योहारों को लेकर शासन स्तर से आदेश जारी किए जा चुके हैं। बकरीद पर ईदगाह में नमाज नहीं पढ़ी जाएगी। इस दिन नमाज अपने घरों में ही पढ़ें। कुर्बानी अपने घरों में ही करें। प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी कतई न करें। किसी प्रकार से गंदगी न फैलाएं, बल्कि स्वच्छता का विशेष ध्यान दें। रक्षाबंधन त्योहार पर कहीं भी कोई सामूहिक समारोह का आयोजन न किया जाएगा। अपने घरों में रहकर ही रक्षाबंधन का त्योहार मनाएं। कहीं भी अनावश्यक भीड़ न एकत्रित करें। इस दौरान दोनों समुदायों लोगों के अलावा थाना प्रभारी संजय उपाध्याय आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें