ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चित्रकूटगरीब घरों की बेटियों को अब मिलेगा रोजगार

गरीब घरों की बेटियों को अब मिलेगा रोजगार

बुंदेलखंड के गरीबों की बेटियां भी अब हुनरमंद होकर रोजगार से जुड़ेंगी। इसके लिए केन्द्र सरकार की ओर से संचालित पंडित दीनदयाल उपाध्याय कौशल विकास योजना के तहत गरीब घरों की बेटियों को प्रशिक्षण दिया जा...

गरीब घरों की बेटियों को अब मिलेगा रोजगार
हिन्दुस्तान टीम,चित्रकूटThu, 15 Nov 2018 10:33 PM
ऐप पर पढ़ें

बुंदेलखंड के गरीबों की बेटियां भी अब हुनरमंद होकर रोजगार से जुड़ेंगी। इसके लिए केन्द्र सरकार की ओर से संचालित पंडित दीनदयाल उपाध्याय कौशल विकास योजना के तहत गरीब घरों की बेटियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इनके प्रशिक्षण से लेकर आवासीय सुविधा आदि का इंतजाम भी मुफ्त में किया गया है।

शहर के एसडीएम कालोनी के शिवपुरी पब्लिक स्कूल में कई दिन पहले पंडित दीनदयाल उपाध्याय कौशल विकास योजना केन्द्र का शुभारंभ हुआ था। केन्द्र के संचालन की जिम्मेदारी आईडी टेक सोल्यूसंस प्राईवेट लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है। यहां पर अभी तक तीन बैच छात्राओं के तैयार किए जा चुके है। जिनमें 105 छात्राएं शामिल है। सभी गरीब व बीपीएल परिवार की छात्राएं है। केन्द्र के संचालक सुनील पांडेय ने बताया कि इन छात्राओं को कंप्यूटर, होटल मैनेजमेंट आदि का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। तीन महीने का प्रशिक्षण देने के बाद इनको रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए विभिन्न कंपनियों से भी संपर्क किया गया है। प्रशिक्षण के दौरान पठन-पाठन सामग्री एवं ड्रेस भी उपलब्ध कराई जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें