ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चित्रकूटकोरोना के तीन सौ नमूने प्रतिदिन जांच के लिए भेजें

कोरोना के तीन सौ नमूने प्रतिदिन जांच के लिए भेजें

डीएम शेषमणि पांडेय ने कोरोना वायरस के रोकथाम व बचाव से संबंधी बैठक में सीएमओ डॉक्टर विनोद कुमार से कहा कि टेलीमेडिसिन पर जिन लोगों ने अच्छा कार्य किया है, उन्हें सम्मानित कराएं। कंट्रोल रूम प्रभारी...

कोरोना के तीन सौ नमूने प्रतिदिन जांच के लिए भेजें
हिन्दुस्तान टीम,चित्रकूटThu, 25 Jun 2020 11:43 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम शेषमणि पांडेय ने कोरोना वायरस के रोकथाम व बचाव से संबंधी बैठक में सीएमओ डॉक्टर विनोद कुमार से कहा कि टेलीमेडिसिन पर जिन लोगों ने अच्छा कार्य किया है, उन्हें सम्मानित कराएं। कंट्रोल रूम प्रभारी एएसडीएम राम प्रकाश से कहा कि ग्राम निगरानी समिति से गांव में वार्ता कर सुविधाओं की जानकारी करें। जिन लोगों को कोई समस्या हो उनका तत्काल निस्तारण कराएं। शासन से निर्देश पर जितने बेड बढ़ाए जाने हैं ,उनको तत्काल बढ़ाया जाए। एसडीएम क्षेत्र में निरीक्षण कर रिपोर्ट उपलब्ध कराएं। कोरोना के तीन सौ नमूने प्रतिदिन जांच के लिए भेजा जाएं।

उन्होंने कहा कि आशाओं को थर्मल स्क्रीनिंग व पल्स ऑक्सीमीटर उपलब्ध कराएं। विभागों के कार्यालयों पर कोविड हेल्पडेस्क की व्यवस्था दो दिन के अंदर करा दें। सीएमएस डॉक्टर आरके गुप्ता से कहा कि जिला अस्पताल में जो भी मरीज खांसी, जुखाम, सर्दी के आएं, उनके शत-प्रतिशत नमूने की जांच कराएं। डीएसओ ध्रुव राज यादव से कहा कि खाद्यान्न का वितरण सही तरीके से कराएं। एसडीएम व बीडीओ उचित दर विक्रेताओं की दुकानों का निरीक्षण करें। जिन प्रवासियों को राहत किट नहीं मिली है, उन्हें तत्काल उपलब्ध करा दें। गांव में कोई हैंडपंप खराब नहीं होना चाहिए जो रिबोर होने योग्य हैं, उनको तत्काल रिबोर करा दें। अविरल जल अभियान से जिन नालों, नदी पर कार्य चल रहे हैं, उसमें पानी स्टोरेज का कार्य भी हर गांव में कराएं। डीएम ने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉकटर केपी यादव को निर्देश दिए कि गौशालाओं में सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करा लें। सड़कों पर कोई भी गोवंश नहीं घूमना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें