ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चित्रकूटसंक्रमितों इलाकों को किया सेनेटाइज

संक्रमितों इलाकों को किया सेनेटाइज

जिले में शुक्रवार की शाम शिक्षिका व जिला अस्पताल के वार्ड ब्वाय के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद से दोनों महकमों के कर्मचारियों में हड़कंप मचा है। स्वास्थ्य विभाग ने दोनों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती...

संक्रमितों इलाकों को किया सेनेटाइज
हिन्दुस्तान टीम,चित्रकूटSat, 11 Jul 2020 11:33 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में शुक्रवार की शाम शिक्षिका व जिला अस्पताल के वार्ड ब्वाय के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद से दोनों महकमों के कर्मचारियों में हड़कंप मचा है। स्वास्थ्य विभाग ने दोनों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराने के बाद उनके मोहल्लों को सेनेटाइज कराया है। इसके साथ ही संक्रमितों के परिवारीजनों व उनके संपर्क में आने वालों के सैंपल कलेक्ट करने में स्वास्थ्य टीमें जुटी हुई है।

शहर के मिशन रोड स्थित भरतपुरी मोहल्ले में रहने वाली शिक्षिका की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आई थी। शिक्षिका रामनगर विकासखंड में परिषदीय विद्यालय में तैनात है। इसी तरह जिला अस्पताल के एक वार्ड ब्वाय की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। दोनों की जांच जिला अस्पताल में ट्रूनेट मशीन से हुई। स्वास्थ्य विभाग ने दोनों संक्रमितों को मेडिकल कॉलेज बांदा में भर्ती कराया है। इस तरह से जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 101 पहुंच चुकी है। शनिवार को मुख्य अग्निशमन अधिकारी यतीन्द्रनाथ उमराव के नेतृत्व में अग्निशमन की टीमों ने सयुंक्त जिला चिकित्सालय सोनेपुर, मोहल्ला खटकाना, पीडब्लूडी गेस्ट हाउस व भरतपुरी मोहल्ले को सेनेटाइज किया। वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य टीमें संक्रमितों के इलाके में घर-घर सर्वेक्षण करने में जुटी हुई है। खास बात यह है कि इनके संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य व बेसिक शिक्षा विभाग में खासा हड़कंप की स्थिति बनी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें