ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चित्रकूट भरतकूप प्रकरण में कई के बयान दर्ज आज हाईकोर्ट में दाखिल होगी रिपोर्ट

भरतकूप प्रकरण में कई के बयान दर्ज आज हाईकोर्ट में दाखिल होगी रिपोर्ट

भरतकूप की पत्थर खदानों व क्रशरों में नाबालिग बालिकाओं से अनैतिक कार्यों को लेकर हाईकोर्ट के आदेश पर जांच कर रहे जनपद न्यायाधीश आरपी सिंह ने सोमवार को कई अधिकारियों व सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों...



भरतकूप प्रकरण में कई के बयान दर्ज
आज हाईकोर्ट में दाखिल होगी रिपोर्ट
हिन्दुस्तान टीम,चित्रकूटMon, 27 Jul 2020 09:25 PM
ऐप पर पढ़ें

भरतकूप की पत्थर खदानों व क्रशरों में नाबालिग बालिकाओं से अनैतिक कार्यों को लेकर हाईकोर्ट के आदेश पर जांच कर रहे जनपद न्यायाधीश आरपी सिंह ने सोमवार को कई अधिकारियों व सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों के बयान दर्ज किए। छानबीन करने खुद जनपद न्यायाधीश भरतकूप स्थित आदिवासी बस्ती भी पहुंचे। मामले में हाईकोर्ट ने 28 जुलाई को जांच रिपोर्ट मांगी है।

दरअसल नाबालिग बालिकाओं के यौन उत्पीड़न का मामला पिछले दिनों सुर्खियों में आया था। इस पर जिला प्रशासन ने जांच कर ऐसे आरोपों को गलत ठहराया था। हालांकि इस मामले की जांच के लिएप्रशासन ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश भी दिए थे। यह जांच फिलहाल अभी पूरी नहीं हो सकी है। वहीं दूसरी ओर चार दिन पहले मामले में दाखिल एक जनहित याचिका पर हाईकोर्ट ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण व डीएम से मामले की जांच कर 28 जुलाई को रिपोर्ट दाखिल करने के आदेश दिए थे। आदेश के अनुपालन में जनपद न्यायाधीश आरपी सिंह मामले की जांच कर रहे हैं। उन्होंने 27 जुलाई को सिविल कोर्ट में सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक साक्ष्य या कथन प्रस्तुत करने के लिए लोगों को बुलाया था। सोमवार को निर्धारित समय पर जांच अधिकारी ने मामले में कई अधिकारियों व सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों के बयान दर्ज किए। इसके बाद मामले की छानबीन को लेकर भरतकूप स्थित आदिवासी बस्ती भी वह पहुंचे। इधर, मानवाधिकार आयोग ने भी भरतकूप मामले की जांच को लेकर अपना तीन सदस्यीय दल जिले में भेजा है। सोमवार की शाम तक यह दल मुख्यालय कर्वी पहुंचेगा। इसके बाद मंगलवार को सुबह यह दल जांच के लिए भरतकूप पहुंचेगा। आयोग की ओर से गठित जांच दल में शामिल सदस्य भरतकूप में आदिवासियों से मिलकर मामले की छानबीन करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें