ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चित्रकूटकृषक सेवा केन्द्र प्रभारियों पर गबन की रिपोर्ट

कृषक सेवा केन्द्र प्रभारियों पर गबन की रिपोर्ट

किसानों को बेची जाने वाली खाद के लाखों रुपए हड़पने वाले दो कृषक सेवा केन्द्रों के प्रभारियों पर गुरुवार को गबन की रिपोर्ट कोतवाली कर्वी में विभागीय अधिकारी ने दर्ज कराई है। यह दोनों प्रभारी लगातार...

कृषक सेवा केन्द्र प्रभारियों पर गबन की रिपोर्ट
हिन्दुस्तान टीम,चित्रकूटFri, 30 Oct 2020 03:16 AM
ऐप पर पढ़ें

किसानों को बेची जाने वाली खाद के लाखों रुपए हड़पने वाले दो कृषक सेवा केन्द्रों के प्रभारियों पर गुरुवार को गबन की रिपोर्ट कोतवाली कर्वी में विभागीय अधिकारी ने दर्ज कराई है। यह दोनों प्रभारी लगातार विभागीय अधिकारी से गबन के रुपए जमा कराने के लिए समय मांग रहे थे। लेकिन हर बार समय पूरा होने पर रुपए नहीं जमा कर रहे थे।

लखनऊ के पीसीएफ अधिकारी निर्मल कुमार ने कर्वी कोतवाली में तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराई। दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा कि कृषक सेवा केन्द्र मऊ व लबेद प्रभारी लव सिंह निवासी छिपनी बाहर खेड़ा ने किसानों को 29 लाख 5 हजार 470 रुपए की खाद बेची थी। इस धनराशि को पीसीएफ में न जमा गबन कर लिया था। इसी तरी खोह कृषक सेवा केन्द्र प्रभारी राजकुमार निवासी प्रयागराज ने 9 लाख 5 हजार 927 रुपए पीसीएफ में न जमा कराकर हड़प लिए। विभागीय दबाव में इन्होंने 3 लाख 66 हजार रुपए जमा कराए। विभागीय अधिकारियों के दबाव में यह दोनों लगातार रुपए जमा कराने का भरोसा देकर समय लेते रहे। लेकिन विभाग में रुपए न जमा कराने पर प्रबंध निदेशक पीसीएफ लखनऊ के आदेश पर कोतवाली में दोनो पर गबन की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें