ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चित्रकूटहाइवे में कई घंटे गौवंश पड़ा होने पर लगाई फटकार

हाइवे में कई घंटे गौवंश पड़ा होने पर लगाई फटकार

ट्रक की टक्कर से शनिवार की देर रात मरे गौवंश को प्रशासन ने शनिवार की दोपहर तक नहीं उठाया। प्रयागराज से लौट रहे राज्य गौ सेवा आयोग के सदस्य कुलदीप सिंह भोले ने हाइवे के बीचोंबीच गौवंश के पड़ा होने पर...

हाइवे में कई घंटे गौवंश पड़ा होने पर लगाई फटकार
हिन्दुस्तान टीम,चित्रकूटSun, 21 Jul 2019 10:31 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्रक की टक्कर से शनिवार की देर रात मरे गौवंश को प्रशासन ने शनिवार की दोपहर तक नहीं उठाया। प्रयागराज से लौट रहे राज्य गौ सेवा आयोग के सदस्य कुलदीप सिंह भोले ने हाइवे के बीचोंबीच गौवंश के पड़ा होने पर मौके में ही अधिकारियों को बुलवाया। कई घंटे का समय बीतने के बाद गौवंश को न उठाए जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए बीडीओ व सचिव के साथ सीबीओ को कड़ी फटकार लगाई। हिदायत दी कि गौवंश संरक्षण में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

कर्वी कोतवाली क्षेत्र के कालूपुर पाही गांव के पास हाइवे पर अन्ना गौवंश का झुंड शनिवार की रात बैठा हुआ था। देर रात किसी ट्रक ने एक गाय को कुचल दिया। जिससे गाय मौके पर ही मर गई। शनिवार की दोपहर तक हाइवे में बीचोंबीच गौवंश का शव पड़ा रहा। इसी बीच राज्य गौसेवा आयोग के सदस्य कुलदीप सिंह भोले प्रयागराज से कर्वी की तरफ आ रहे थे। उन्होनें सड़क पर गौवंश के पड़ा होने पर गाड़ी रोकी और आसपास मौजूद लोगों से जानकारी ली। सदस्य ने फोन के जरिए तत्काल एसडीएम सदर इंदुप्रकाश सिंह, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. सुधीर सिंह, खंड विकास अधिकारी कुलदीप पटेल के साथ ही प्रधान व सचिव को बुलवाया। मौके पर ही कोतवाली पुलिस भी पहुंच गई। उन्होनें सचिव, बीडीओ व मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को कड़ी फटकार लगाई। कहा कि रात से अभी तक गौवंश हाइवे में पड़ा है। लेकिन अधिकारी इतने लापरवाह हो गए हैं कि अभी तक उनको कुछ पता तक नहीं है। फटकार लगाते हुए कहा कि अधिकारी अपनी आदत सुधार लें। एक भी गौवंश अन्ना नजर नहीं आना चाहिए। सरकार ने पैसे का इंतजाम कर दिया है। फिर भी अगर अधिकारी नहीं सुधरते तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। अधिकारियों ने आनन-फानन में नगर पालिका से गाड़ी मंगवाकर गौवंश को हटवाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें