ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चित्रकूटदूषित जलापूर्ति पर फूटा आक्रोश, सड़क पर उतरे

दूषित जलापूर्ति पर फूटा आक्रोश, सड़क पर उतरे

शहर में पेयजल किल्लत के साथ ही दूषित जलापूर्ति किए जाने पर लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। लामबंद लोगों ने नारेबाजी के साथ प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। जिसमें गैस, डीजल,...

दूषित जलापूर्ति पर फूटा आक्रोश, सड़क पर उतरे
हिन्दुस्तान टीम,चित्रकूटMon, 04 Jun 2018 09:26 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर में पेयजल किल्लत के साथ ही दूषित जलापूर्ति किए जाने पर लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। लामबंद लोगों ने नारेबाजी के साथ प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। जिसमें गैस, डीजल, पेट्रोल के रेट बढाने पर नाराजगी जाहिर की। पाठा के गांवों में पेयजल व्यवस्था दुरूस्त कर जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग भी की गई।

सोमवार को कांग्रेसी नेता रंजना पांडेय की अगुवाई में शहर के धुस मैदान में दर्जनों की संख्या में लोग एकत्र हुए। यहां से कई बैलगाड़ियों में गैस सिलेंडर व खाली घड़े लेकर जुलूस के साथ लोग नारेबाजी करते हुए तहसील के लिए रवाना हुए। कई जगह पर नारेबाजी के साथ लोग सड़क पर भी बैठे। ट्रैफिक चौराहे पर प्रदर्शन के दौरान जाम भी लग गया। इसके बाद एसडीएम सदर इंदुप्रकाश को तहसील परिसर में पहुंचकर सात सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया। कहा गया कि डीजल और पेट्रोल के आए दिन बढ़ रहे रेट से आम लोगों के साथ ही किसान टूट रहा है। रसोई गैस में भी दिनोंदिन बढ़ोत्तरी की जा रही है। इससे मध्यम व निम्नवर्गीय परिवारों की आर्थिक स्थिति चरमरा रही है। शहर में पाठा पेयजल योजना से दूषित जलापूर्ति की जा रही है। लोगों के घरों में गंदा पानी पहुंच रहा है। इससे संक्रामक बीमारियां फैलने के आसार है। कई बार इस मामले में शिकायत की गई, फिर भी कोई सुधार नहीं आया है। पाठा क्षेत्र में भी लोग पेयजल संकट से जूझ रहे है। तिरहार इलाके में मवेशियों के पेयजल को लेकर नहरों का संचालन किया जाना जरूरी है। इसके साथ ही जनपद को सूखाग्रस्त घोषित कर किसानों का संपूर्ण कर्जमाफी करते हुए राहत प्रदान की जाए। बेड़ीपुलिया से लेकर सीतापुर तक निर्माणधीन सड़क का निर्माण करीब एक दशक से अधर में लटका है। धर्मनगरी में इसके निर्माण की नितांत आवश्यकता है। प्रदर्शन के दौरान सभासद सुशील श्रीवास्तव, सावित्री श्रीवास्तव, सभासद विनीत पयासी, लव सिंह, अनमोल वर्मा, रवि पटेल, अभिषेक मिश्रा, दुर्गा देवी, आरती साहू, कलावती, अनीता पटेल, सिया दुलारी, राधा पटेल, रूक्मिणी, नत्थू रैक्वार, विनय द्विवेदी, रामनरेश मिश्र, सुरेन्द्र सिंह, सौरभ पयासी, वीरेन्द्र गुप्ता, मुस्ताक अहमद, कुल्लू द्विवेदी, मोनू यादव, दीपू यादव, लाल जी पटेल, सुशील त्रिवेदी आदि लोग शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें