ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चित्रकूटकिसान व मजदूरों को हक दिलाने को किया प्रदर्शन

किसान व मजदूरों को हक दिलाने को किया प्रदर्शन

किसान सभा के कार्य समिति सदस्य रूद्रप्रसाद मिश्र की अगुवाई में मऊ तहसील क्षेत्र के गांव खप्टिहा निवासी दर्जनों मजदूरों ने एसडीएम कार्यालय में सामने नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया। इन मजदूरों ने मांग...

किसान व मजदूरों को हक दिलाने को किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,चित्रकूटThu, 09 Aug 2018 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

किसान सभा के कार्य समिति सदस्य रूद्रप्रसाद मिश्र की अगुवाई में मऊ तहसील क्षेत्र के गांव खप्टिहा निवासी दर्जनों मजदूरों ने एसडीएम कार्यालय में सामने नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया। इन मजदूरों ने मांग की है कि उनकी मजदूरी का पैसा दिलाया जाए।

गुरुवार को किसान सभा के कार्य समिति सदस्य रूद्र प्रसाद मिश्र के नेतृत्व में गांव खप्टिहा के दर्जनों मजदूरों ने प्रदर्शन कर एसडीएम को शिकायती पत्र सौंपा। इन मजदूरों ने बताया कि गांव के लगभग डेढ़ सैकड़ा मजदूरों ने गांव में मनरेगा के तहत तालाब खुदाई, रोड़, मेडबंधी आदि का काम किया। प्रत्येक मजदूर की लगभग 10-10 हजार रूपए मजदूरी हो रही है। काफी समय बीत जाने के बाद भी उनकी मजदूरी का भुगतान नहीं किया जा रहा है। जल्द मजदूरी का भुगतान कराने की मांग की है। इस मौके पर मजदूर श्यामकली, तीरथ, राजेन्द्र, गुडिया, गंगा प्रसाद, चौबी, राजमन, उमेश आदि मौजूद रहे। वहीं किसान सभा ने भी सात सूत्रीय मांगों का राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम इन्दु प्रकाश को सौंपा। मांग की है कि स्वामीनाथन आयोग की सिफारिसें लागू की जाएं। सभी किसानों के कर्ज माफ किया जाए। आवारा पशुओं से नष्ट हुई फसलों का मुआवजा दिया जाए। सभी फसलों का बीमा किया जाए। महंगाई पर नियंत्रण करते हुए किसानों को पेंशन दिया जाए। इस मौके पर देवीदयाल, चुनकूराम, राजाराम, अरूण कुमार मिश्रा आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें