ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चित्रकूटअब तक सिर्फ हुई दो मौतें, जनपद में मरीजों का रिकवरी दर बेहतर

अब तक सिर्फ हुई दो मौतें, जनपद में मरीजों का रिकवरी दर बेहतर

जिले में कोरोना संक्रमण के दौरान कांटेक्ट ट्रेसिंग में घोर लापरवाही बरती जा रही है। संक्रमित के संपर्क में आने वाले लोग जांच कराने में लापरवाही बरत रहे हैं। स्वास्थ्य टीमों को ऐसे में संक्रमित ट्रैवल...

अब तक सिर्फ हुई दो मौतें, जनपद में मरीजों का रिकवरी दर बेहतर
हिन्दुस्तान टीम,चित्रकूटMon, 24 Aug 2020 10:56 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में कोरोना संक्रमण के दौरान कांटेक्ट ट्रेसिंग में घोर लापरवाही बरती जा रही है। संक्रमित के संपर्क में आने वाले लोग जांच कराने में लापरवाही बरत रहे हैं। स्वास्थ्य टीमों को ऐसे में संक्रमित ट्रैवल हिस्ट्री को खंगालने में दिक्कतें आ रही है। यही वजह है कि एक ही परिवार के कई-कई लोग संक्रमण का शिकार हुए है। हालांकि जिले में रिकवरी दर अच्छा होने के कारण लोग बच रहे हैं। अब तक सिर्फ दो ही लोगों की मौतें हुई है। यह दोनों भी बाहर से संक्रमित होने के बाद बहुत ही गंभीर स्थिति में आए थे।

कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या पांच सैकड़ा के नजदीक धीरे-धीरे पहुंच रही है। रोजाना एक दर्जन के आसपास संक्रमित मिल रहे हैं। फिर भी आम लोगों में लापरवाही नहीं कम हो रही है। संक्रमित मिलने के बाद उनके संपर्क में आने वाले लोग जांच कराने के बजाए उससे बचने का ही प्रयास कर रहे हैं। यही वजह है कि दूसरों को भी खतरा हो रहा है। रोजाना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। कांटेक्ट ट्रेसिंग में घोर लापरवाही बरती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर सर्वे करने में लगी है। सर्वे के दौरान चौकाने वाली बातें सामने आ रही है। टीमों के मुताबिक लोग खुद के साथ ही अपने परिवारों को भी संकट में डालने का काम रहे हैं। जिले में अभी तक दोबारा संक्रमण का शिकार कोई नहीं हुआ है। सीएमओ डॉ. विनोद कुमार का कहना है कि लोगों को बचाव के लिए सावधान किया जा रहा है। हर तरह से जागरूक कर रोका भी जा रहा है। इसके बाद भी लोग कांटेक्ट ट्रेसिंग में लापरवाही बरत रहे हैं। जिसकी वजह से संक्रमण बढ़ रहा है। जिले में रिकवरी दर अच्छा है। स्वास्थ्य टीमें लगातार लगी हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें