ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चित्रकूटमेधावियों और प्रशिक्षकों को मेडल के साथ किया सम्मानित

मेधावियों और प्रशिक्षकों को मेडल के साथ किया सम्मानित

डीएम विशाख ने कलेक्ट्रेट सभागार में प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम में क्षेत्रीय रैली से लेकर प्रदेश स्तर पर भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं व प्रशिक्षकों को सम्मानित किया गया। समारोह में प्रतिभा खोज,...

मेधावियों और प्रशिक्षकों को मेडल के साथ किया सम्मानित
हिन्दुस्तान टीम,चित्रकूटWed, 16 Jan 2019 11:11 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम विशाख ने कलेक्ट्रेट सभागार में प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम में क्षेत्रीय रैली से लेकर प्रदेश स्तर पर भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं व प्रशिक्षकों को सम्मानित किया गया। समारोह में प्रतिभा खोज, खेलकूद के बच्चे, शिक्षक व कोच जो गोल्डवार रजत से सम्मान पाए हैं उनको सम्मानित किया गया।

बुधवार को सम्मान समारोह में डीएम ने कहा कि सभी विजेता बधाई के पात्र हैं। प्रदेश में राज्य स्तर पर जो स्थान जिले को दिया है यह जिले के लिए गर्व की बात है। इससे जिले का नाम रोशन हुआ है। जिले में जो प्रतियोगिता कराई गई उसका भी रिजल्ट अच्छा आया। अगले वर्ष और बेहतर तैयारी कर प्रतियोगिता कराई जाए। इसका असर शिक्षा के क्षेत्र में मिलेगा। कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग की टीम अगर चाहे तो प्राइवेट स्कूलों से ज्यादा सरकारी विद्यालयों में सुविधाएं उपलब्ध कराकर शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठा सकते हैं। प्रथम चरण में 84 माडल स्कूल तैयार किए गए हैं। दूसरे चरण में 150 विद्यालय शामिल किए गए हैं। एक अभियान चलाकर प्रयास किया जा रहा है कि सरकारी विद्यालयों में पठन पाठन बेहतर हो। प्रतिभा चयन परीक्षा 2018 में 30 उत्तीर्ण अभ्यार्थियों में प्रथम स्थान पाने वाले शैलेन्द्र प्रसाद को तीन हजार रुपए, द्वितीय स्थान के धमेन्द्र कुमार को दो हजार रुपए व तृतीय स्थान के दिव्यांश सिंह व सुरेश मिश्रा को एक हजार रुपए नगद व शील्ड एवं अन्य अभ्यार्थियों को सांत्वना पुरस्कार डीएम ने किया। इसके अलावा 32वीं राज्य स्तरीय बालक्रीड़ा प्रतियोगिता में चार अभ्यार्थी, हाकी में तीन अभ्यार्थी, राज्य स्तरीय पात्रता सूची में 16 प्रतिभागी तथा शिक्षक, कोच व पूमावि सरैयां की टीम को राष्ट्रीय स्वच्छता पुरस्कार से सम्मानित होने पर डीएम ने उन्हें सम्मानित किया। इन्हें ट्रैक सूट व शील्ड दी गई। प्रिया मसाला उद्योग के ब्रजेश त्रिपाठी ने सभी विजेताओं को अपनी ओर से सांत्वना पुरस्कार दिया। बीएसए प्रकाश सिंह ने कहा कि इस वर्ष परिषदीय विद्यालयों की परीक्षा कराई गई है। अगले वर्ष पूरे जिले के कक्षा एक से लेकर आठ तक के बच्चों की परीक्षा कराई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें