DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › चित्रकूट › मंदाकिनी उफनाई, दुकानों में घुसा पानी, प्रशासन अलर्ट
चित्रकूट

मंदाकिनी उफनाई, दुकानों में घुसा पानी, प्रशासन अलर्ट

हिन्दुस्तान टीम,चित्रकूटPublished By: Newswrap
Fri, 30 Jul 2021 04:10 AM
चित्रकूट। संवाददाता
 लगातार तीन दिन से हो रही बारिश अभी नहीं थमी है। यूपी के
1 / 3चित्रकूट। संवाददाता लगातार तीन दिन से हो रही बारिश अभी नहीं थमी है। यूपी के
चित्रकूट। संवाददाता
 लगातार तीन दिन से हो रही बारिश अभी नहीं थमी है। यूपी के
2 / 3चित्रकूट। संवाददाता लगातार तीन दिन से हो रही बारिश अभी नहीं थमी है। यूपी के
चित्रकूट। संवाददाता
 लगातार तीन दिन से हो रही बारिश अभी नहीं थमी है। यूपी के
3 / 3चित्रकूट। संवाददाता लगातार तीन दिन से हो रही बारिश अभी नहीं थमी है। यूपी के

चित्रकूट। संवाददाता

लगातार तीन दिन से हो रही बारिश अभी नहीं थमी है। यूपी के साथ ही एमपी क्षेत्र में बारिश होने से मंदाकिनी में बाढ़ आ गई। जिससे रामघाट की दुकानों में पानी घुसने पर दुकानदारों ने सामान समेटना शुरू कर दिया। जिला प्रशासन ने नदियों के बढ़ रहे जलस्तर को देखते हुए अधिकारियों व कर्मचारियों को सतर्क किया है। मुख्यालय समेत निचले इलाके में नदी किनारे बसे गांवों में सतर्कता बढ़ाई है। कर्मचारियों को संबंधित गांवों में रहकर नजर रखने के निर्देश जारी किए हैं।

लगातार तीसरे दिन बारिश होने पर मंदाकिनी नदी में गुरुवार को बाढ़ आ गई। उप्र समेत मप्र क्षेत्र में लगातार बारिश होने से मंदाकिनी के जलस्तर में इजाफा हुआ है। गुरुवार की दोपहर अचानक नदी में बाढ़ आने से रामघाट की दुकानों में पानी घुसने लगा। जिस पर दुकानदारों ने आनन-फानन में सामान समेटना शुरू कर दिया। बाढ़ का पानी इस कदर बढा़ कि नदी का पानी निर्मोही अखाडा तक पहुंच गया। ऐसे ही अगर नदी का जलस्तर बढ़ता रहा तो यूपी-एमपी को जोड़ने वाले नाले में बने पुल से आवागमन बंद हो जाएगा। मंदाकिनी का जलस्तर बढ़ने से जिला प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। जिसके लिए डीएम ने अधिकारी-कर्मचारियों को बाढ़ से निपटने के लिए अलर्ट कर दिया। वहीं लगातार मंगलवार की शाम से हो रही बारिश के चलते नदियों के साथ नालों में उफना गए हैं। यह बारिश गरीबों के लिए आफत बनकर आई है। लगातार बारिश होने के चलते कच्चे घरों की दीवारें ढहना शुरू हो गई हैं। बारिश के कहर में बडे़ पैमाने पर लोग बेघर होने वाले हैं। कच्चे घर बारिश को नहीं झेल पा रहे हैं।

पुलिस ने दुकानदारों को किया सतर्क

सीतापुर। रामघाट में मंदाकिनी नदी में बाढ़ आने पर प्रशासन अलर्ट हो गया। वहीं चौकी प्रभारी रामवीर सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने दुकानदारों को दुकानों से सामान हटाकर सतर्क रहने की अपील की। नदी में पानी बढ़ने पर दुकानदारों तेजी से सामान हटाना शुरू कर दिया है। पुलिस टीम लगातार रामघाट के आसपास क्षेत्र में पूरी तरह से निगरानी मे जुट गई है। जिस पर लोगों को बाढ़ को लेकर सतर्क किया जा रहा है।

तुलसी चबूतरे तक पहुंचा बाढ़ का पानी

सीतापुर। मप्र क्षेत्र में बारिश का पानी पहाडो़ं से होकर नदी में आने से जलस्तर बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को मंदाकिनी में बाढ़ आने के बाद रामघाट में तुलसी चबूतरे पर तक पानी पहुंच गया। रामघाट का पूरे पाट से पानी तेजी से निकल रहा है। बारिश न थमने से जलस्तर बढ़ने की आशंका पर प्रशासन ने नाविकों को अलर्ट करते हुए बाढ़ से निपटने की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

संबंधित खबरें