ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चित्रकूटदो दिवसीय मिनी बालक्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ

दो दिवसीय मिनी बालक्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ

बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों की मानिकपुर ब्लाक की दो दिवसीय मिनी बालक्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ रविवार को मानिकपुर विधायक आरके सिंह पटेल ने किया। उन्होंने...

दो दिवसीय मिनी बालक्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ
हिन्दुस्तान टीम,चित्रकूटSun, 11 Nov 2018 09:08 PM
ऐप पर पढ़ें

बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों की मानिकपुर ब्लाक की दो दिवसीय मिनी बालक्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ रविवार को मानिकपुर विधायक आरके सिंह पटेल ने किया। उन्होंने प्रतिभागी टीमों द्वारा घोषदल के साथ मार्च पास्ट की सलामी ली। उद्घाटन अवसर पर संदेश के प्रतीक गुब्बारे भी छोड़े गए।

रविवार को दो दिवसीय मिनी बालक्रीड़ा प्रतियोगिता के उद्घाटन अवसर पर मानिकपुर विधायक आरके सिंह पटेल ने कहा कि परिषदीय विद्यालय शिक्षा की रीढ़ होते हैं। यहां के शिक्षकों पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी होती है। कहा कि अगर शिक्षक मेहनत करेंगे तो वह दिन दूर नहीं जब कांवेंट और प्राईवेट स्कूलों की तरफ से अभिभावकों का मोह भंग होगा। पाठा के पिछड़ेपन को दूर करने में शिक्षक अहम भूमिका निभा सकते हैं। खुशी जाहिर करते हुए कहा कि पूमावि सरैंयां के प्रधानाध्यापक उमाशंकर पांडेय ने मेहनत की बदौलत राष्ट्रपति पुरस्कार हासिल कर मानिकपुर सहित पूरे जिले को गौरवान्वित किया है। खंड शिक्षा अधिकारी प्रमोद गुप्ता ने कहा कि ब्लाक स्तरीय इस रैली में 10 संकुल के चुनिंदा छात्र-छात्राएं प्रतिभाग कर रहें हैं। शिक्षक शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद के क्षेत्र में भी बच्चों की प्रतिभा को निखारने का काम कर रहें हैं। विधायक ने 100 मीटर की हीट दौड़ शुरू कराई। जिसमें गढ़चपा के कृष्णपाल ने फर्राटा दौड़ में प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा डिसकस थ्रो में रूबी सिंह कोठिलिहाई प्रथम रही। गोला फेंक में गढ़चपा के पलकराम और सरैंयां के संजय कुमार ने बाजी मारी। कबड्डी में कम्पोजिट विद्यालय ओबरी की टीम विजेता रही। इस मौके पर संकुल ऐंचवारा के प्रभारी बालेन्द्र कुमार श्रीवास्तव, भाजपा नेता शक्तिप्रताप सिंह तोमर, राजकुमार त्रिपाठी, शनि कुमार, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राधेश्याम शुक्ला, चन्द्रपाल शुक्ला, खरौंध प्रधान शिवमूरत दुबे, अखिलेश कुमार पांडेय, सोमनाथ यादव, लवलेश सिंह, आलोक गर्ग, रामकिशोर मिश्र, ओम प्रकाश सिंह, अशोक, रामनारायण शुक्ल, त्रियुगीनारायण शुक्ल, शिवऔतार पांडेय आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन केशन सिंह व चन्द्रशेखर ने किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें