DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश चित्रकूटमुआवजे की मांग को लेकर शव रखकर लगाया जाम

मुआवजे की मांग को लेकर शव रखकर लगाया जाम

हिन्दुस्तान टीम,चित्रकूटNewswrap
Sat, 26 Jun 2021 06:51 PM
चित्रकूट। संवाददाता
 सदर कोतवाली कर्वी क्षेत्र के रगौली गांव में हाईटेंशन लाइन की चपेट...
1/ 2चित्रकूट। संवाददाता सदर कोतवाली कर्वी क्षेत्र के रगौली गांव में हाईटेंशन लाइन की चपेट...
चित्रकूट। संवाददाता
 सदर कोतवाली कर्वी क्षेत्र के रगौली गांव में हाईटेंशन लाइन की चपेट...
2/ 2चित्रकूट। संवाददाता सदर कोतवाली कर्वी क्षेत्र के रगौली गांव में हाईटेंशन लाइन की चपेट...

चित्रकूट। संवाददाता

सदर कोतवाली कर्वी क्षेत्र के रगौली गांव में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से सगे भाइयों की मौत के बाद परिजनों ने ग्रामीणों के साथ शनिवार की सुबह शव कर्वी-राजापुर मार्ग में जाम लगा दिया। जाम लगने की सूचना पाकर मौके पर कोतवाली प्रभारी पहुंचे। परिजनों ने मुआवजा के साथ ही बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग किया। अधिकारियों ने किसी तरह समझा-बुझाकर जाम खुलवाया।

रगौली निवासी सगे भाइयों कोमल व लल्ली की शुक्रवार को देर शाम हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई थी। घटना के बाद ही पुलिस मौके पर पहुंची थी। शनिवार को सुबह परिजनों व ग्रामीणों ने दोनों भाइयों के शव रखकर कर्वी-राजापुर मुख्य मार्ग में जाम लगा दिया। परिजन विभागीय अधिकारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मुआवजे की मांग कर रहे थे। जाम लगने की सूचना पाकर सीओ सिटी शीतला प्रसाद पांडेय, कोतवाल वीरेन्द्र त्रिपाठी व अधिशाषी अभियंता मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने परिजनों को किसी तरह से समझाने का प्रयास किया। लेकिन वह किसी भी हालत में मानने को तैयार नहीं थे। अधिशाषी अभियंता ने भरोसा दिया कि मृतक परिवार को पांच-पांच लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। एक माह के भीतर 40-40 हजार रुपए मिल जाएंगे। इसके बाद ही ग्रामीणों ने जाम खोला। मृतक कोमल चार भाइयों में सबसे बड़ा व लल्ली दूसरे नंबर का है। इनकी मौत के बाद दो अन्य भाइयों कुल्लू, बालकेश व मां नथिया का बुरा हाल है। कोमल की पत्नी शीलू गर्भवती है। उसके एक पुत्र व दो पुत्रियां है। पुलिस ने शनिवार को दोनों के शव का पोस्टमार्टम कराया है।

कांग्रेसियों ने मुआवजे की मांग उठाई: घटना की जानकारी मिलने पर कांग्रेस पदाधिकारी पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। बिजली विभाग से दोनों भाइयों की मौत होने पर 25-25 लाख का मुआवजा दिए जाने की मांग उठाई। कहा कि बिजली विभाग की लापरवाही से सगे भाइयों की मौत हुई है। इस दौरान नरवेश सचान, राजनारायण यादव, विनय पाल, राजकरन यादव पूर्व प्रधान नारायनपुर, जितेन्द्र सोनकर आदि मौजूद रहे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें