ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चित्रकूटआग से आधा दर्जन घर जले, लाखों की हुई क्षति

आग से आधा दर्जन घर जले, लाखों की हुई क्षति

मऊ थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत शेषा सुबकरा के मजरा कालूराम का पुरवा में अज्ञात कारणों से लगी आग ने आधा दर्जन घरों को जलाकर खाक कर दिया। आग की चपेट में आने से एक महिला समेत तीन भैंस भी बुरी तरह झुलस...

आग से आधा दर्जन घर जले, लाखों की हुई क्षति
हिन्दुस्तान टीम,चित्रकूटTue, 07 May 2019 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

मऊ थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत शेषा सुबकरा के मजरा कालूराम का पुरवा में अज्ञात कारणों से लगी आग ने आधा दर्जन घरों को जलाकर खाक कर दिया। आग की चपेट में आने से एक महिला समेत तीन भैंस भी बुरी तरह झुलस गईं। अफरा-तफरी के बीच ग्रामीणों ने भारी मशक्कत के बाद दमकल टीम के साथ मिलकर आग में काबू पाया।

मंगलवार को दोपहर लगभग 12 बजे ग्राम पंचायत शेषा सुबकरा के मजरा कालूराम का पुरवा निवासी प्रकाश द्विवेदी पुत्र शिवमूरत द्विवेदी के घर में अचानक आग लग गई। आग कैसे लगी इसकी जानकारी पीड़ित ग्रह स्वामी को भी नहीं है। देखते ही देखते तेज हवा चलने के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। गांव में शोर होते ही ग्रामीण आग बुझाने के लिए टूट पड़े। वहीं पड़ोसी गांव पटोरी, खपटिहा, मनौधा, पहाड़ पुरवा आदि के ग्रामीण भी पहुंच कर आग बुझाने में मदद करने लगे। आनन फानन में दमकल एवं 100 नंबर पर पुलिस को आग लगने की सूचना दी गई। इधर ग्रामीण सामूहिक रूप से आग बुझाने जुटे रहे। आग इतनी विकराल हो चुकी थी कि बगल के मुंशीलाल वर्मा पुत्र मीरूलाल, जंगीलाल पुत्र देवलाल, जीवनलाल पुत्र देवलाल, बांकेलाल पुत्र रामसूरत, दुइजी पत्नी हीरालाल के मकान को भी चपेट में ले लिया। इस अग्निकांड़ में प्रकाश द्विवेदी एवं मुंशीलाल के घर पूरी तरह से जल गए। इनकी गृहस्थी का पूरा सामान जलकर खाक हो गया। दोनों को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। बांकी घरों में आंशिक नुकसान हुआ है। अग्निकांड़ में प्रकाश द्विवेदी की पत्नी शिवा देवी एवं उसकी तीन भैसे भी झुलस गई। चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अग्निशमन टीम ने ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया।

शार्टसर्किट से लगी आग, चार मकान फुंके

चित्रकूट। रैपुरा थाना क्षेत्र के भौंरी गांव में मंगलवार की दोपहर में विद्युत शार्टसर्किट से अचानक आग लग गई। हवा के साथ आग की लपटों ने देखते ही देखते चार मकानों को आगोश में ले लिया। ग्रामीणों के सहयोग से अग्निशमन टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस अग्निकांड में मैकू अहिरवार, गोरेलाल अहिरवार, मखलुआ अहिरवार व कंठलाल के घर व गृहस्थी का पूरा सामान जलकर खाक हो गया। इस अग्निकांड में लाखों रूपए की संपत्ति जलकर खाक हुई है। सूचना पाकर प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच नुकसान का जायजा लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें