ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चित्रकूटरबी की बुवाई में जुटे किसान, चित्रकूट में अमावस्या मेला फीका

रबी की बुवाई में जुटे किसान, चित्रकूट में अमावस्या मेला फीका

चित्रकूट। भगवान राम की तपोभूमि धर्मनगरी चित्रकूट में अगहन मास का अमावस्या मेला फीका नजर आ रहा है। इस बार अमावस्या मेले में कहीं पर श्रद्धालुओं की...

रबी की बुवाई में जुटे किसान, चित्रकूट में अमावस्या मेला फीका
हिन्दुस्तान टीम,चित्रकूटSat, 04 Dec 2021 10:25 AM
ऐप पर पढ़ें

चित्रकूट। भगवान राम की तपोभूमि धर्मनगरी चित्रकूट में अगहन मास का अमावस्या मेला फीका नजर आ रहा है। इस बार अमावस्या मेले में कहीं पर श्रद्धालुओं की भीड़ नजर नहीं आ रही है। मौजूदा समय पर किसान रबी की बुवाई में जुटे हैं, सुबह से खाद वितरण केन्द्रों में लाइन लगा रहे हैं। मौसम में बदलाव से सर्दी बढ़ने का भी असर अमावस्या मेला में दिख रहा है।

शनिवार को अमावस्या मेले में जगह-जगह दुकानें सज गईं। लेकिन इस बार श्रद्धालुओं की भीड़ न होने के कारण कारोबार भी मंद दिख रहा है। अमावस्या के दौरान हर बार बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन श्रद्धालुओं की भीड़ से भरे नजर आते थे। लेकिन इस बार कहीं भी भीड़ नजर नहीं आ रही है। एक दिन पहले से श्रद्धालुओं का चित्रकूट आना शुरू हो जाता रहा है। शनिवार को सुबह पहुंचे श्रद्धालुओं ने रामघाट में पवित्र मंदाकिनी में स्नान किया। इसके बाद भगवान कामदनाथ के दर्शन कर पूजा-अर्चना किया। फिर कामदगिरि परिक्रमा लगाई। रामघाट, प्रमुख द्वार, प्राचीन द्वार से लेकर परिक्रमा मार्ग में भीड़ कम रही। ऐसे ही चित्रकूट की सड़कें खाली दिखी। भीड़ कम होने की वजह से प्रशासनिक इंतजाम खास नजर नहीं आए। बताते हैं कि इस समय किसान रबी की बुवाई में जुटे है। जिसका असर अमावस्या मेला में देखने को मिल रहा है। इसके अलावा पिछले तीन दिन से मौसम में बदलाव के साथ सर्दी बढ़ी है। धूप निकलने के बाद श्रद्धालुओं की कुछ भीड़ दिखी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें