ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चित्रकूटखाद को लेकर नहीं थम रही मारामारी

खाद को लेकर नहीं थम रही मारामारी

जिले में यूरिया के लिए सहकारी समितियों पर किसानों की भीड़ नहीं कम हो रही है। वितरण में सबसे अधिक दिक्कतें मशीनों के जवाब देने से आ रही हैं। सहकारी समिति भौंरी में शुक्रवार को मशीन में आई खराबी के कारण...

खाद को लेकर नहीं थम रही मारामारी
हिन्दुस्तान टीम,चित्रकूटSat, 29 Aug 2020 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में यूरिया के लिए सहकारी समितियों पर किसानों की भीड़ नहीं कम हो रही है। वितरण में सबसे अधिक दिक्कतें मशीनों के जवाब देने से आ रही हैं। सहकारी समिति भौंरी में शुक्रवार को मशीन में आई खराबी के कारण लाइन में लगे किसानों ने हंगामा काटा था। पत्थरबाजी की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामले को संभाला था। इसके बाद लाइन में किसानों को लगाने के बाद पुलिस की मौजूदगी में खाद का वितरण हुआ था।

दरअसल रैक आने के बाद जिले में काफी हद तक किसानों को जरूरत के हिसाब से यूरिया मिल चुकी है। जिसके कारण ज्यादातर समितियों में अब किसानों की भीड़ कम होने लगी है। लेकिन किसान अब यूरिया की किल्लत को देखते हुए रबी के लिए भी भंडारण करने की जुगत में लग गए हैं। इसी वजह से कुछ जगहों पर भीड़ देखने को मिल रही है। इसके अलावा कई ऐसी समितियां हैं, जिनमें शुरुआती दौर में खाद नहीं पहुंची थी। साथ ही मशीनों में खराबी के कारण वितरण में दिक्कत होने से किसानों की भीड़ जुट गई। साधन सहकारी समिति भौंरी में शुक्रवार को खाद के लिए मारामारी की स्थिति रही। शनिवार को दूसरे दिन भी समिति में किसानों की काफी भीड़ रही। बताते हैं कि यहां पर दो दिन के भीतर करीब आठ सौ बोरी यूरिया का वितरण किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें