ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चित्रकूटराजस्व वसूली कम मिलने पर डीएम ने लगाई फटकार

राजस्व वसूली कम मिलने पर डीएम ने लगाई फटकार

डीएम शिवाकान्त द्विवेदी ने कलेक्ट्रेट सभागार में अभियोजन, खाद्य एवं औषधि प्रशासन, कर करेत्तर राजस्व वसूली की अधिकारियों के साथ बैठक की। अधिकारियो को निर्देश दिए कि जिन जिन विभागो की वसूली की प्रगति...

राजस्व वसूली कम मिलने पर डीएम ने लगाई फटकार
हिन्दुस्तान टीम,चित्रकूटSat, 09 Dec 2017 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम शिवाकान्त द्विवेदी ने कलेक्ट्रेट सभागार में अभियोजन, खाद्य एवं औषधि प्रशासन, कर करेत्तर राजस्व वसूली की अधिकारियों के साथ बैठक की। अधिकारियो को निर्देश दिए कि जिन जिन विभागो की वसूली की प्रगति कम है उसे शासन की मंशा के अनुसार पूरा किया जाए। जो शासन से लक्ष्य प्राप्त हुए हैं उन्हें समयसीमा के अन्दर पूरा करें।

डीएम ने कलेक्ट्रेट में अभियोजन मानीटरिंग सेल खाद्य एवं औषधि प्रशासन, कानून व्यवस्था, अवैध खनन, अतिक्रमण, अन्नाप्रथा, यतायात, वन समस्या, कर करेक्तर, राजस्व कार्यौ की वसूली, एंटी भू माफियो की कार्यवाही, प्रतिशपथ पत्र लगाने की प्रगति, पांच साल से अधिक पुराने वादो का निस्तारण, विद्युत, स्टांप, मनोरंजन कर, आबकारी, आपूर्ति, लोक निर्माण विभाग, वाणिज्यकर, नगर निकाय, स्वास्थ्य आदि विभागो की बिंदुवार समीक्षा की। उन्होने अधिकारियो को निर्देश दिये कि जिन जिन विभागो की वसूली की प्रगति कम है उसे शासन की मंशा के अनुसार पूरा किया जाए। जो शासन से लक्ष्य प्राप्त हुए हैं उन्हें समयसीमा के अन्दर पूरा करें। कहा कि जो भी मामले व शिकायतें लंबित पड़ी हैं उनका निस्तारण समयसीमा के अन्दर गुणवत्ता के साथ किया जाए। लंबित मामलो की शासन स्तर पर लगातार समीक्षा हो रही है। लापरवाही पर कार्रवाई होगी। बैठक में एएसपी, वाणिज्य कर अधिकारी, एसडीएम कर्वी, मानिकपुर, सभी तहसीलदार आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें