Dirty and contaminated water drinking water institution - गंदा और दूषित पानी पिला रहा जल संस्थान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गंदा और दूषित पानी पिला रहा जल संस्थान

गंदा और दूषित पानी पिला रहा जल संस्थान

चित्रकूट से सटे सीतापुर कस्बे में जल संस्थान की पाइप लाइन से लोगों के घरों में गंदा पानी पहुंच रहा है। लगातार कई दिनों से गंदा पानी आपूर्ति होने के कारण लोग परेशान हो रहे है। जल संस्थान के अधिकारियों को इसकी जानकारी देने के बावजूद कोई सुधार नहीं हो रहा है। कई जगह पाइप लाइन लीकेज है। तीन दिन से लोगों को भरपूर जलापूर्ति नहीं मिल रही है।

सीतापुर, रामघाट, परिक्रमा मार्ग, खोही और रामायण मेला में पेयजल के लिए लोग परेशान हैं। जल संस्थान कम पानी आने का और मोटर के हार्स पावर की कमी बताकर पल्ला झाड़ लेता है। टेलीफोन एक्सचेंज के नजदीक बनी जल निगम की पानी की टंकी के आसपास के लोगों को तीन दिनों से पानी नहीं मिल रहा है।

जल निगम के कर्मचारी कहते हैं कि उनके पास तीर्थ क्षेत्र और सीतापुर के लोगों को पानी सप्लाई करने के पर्याप्त संसाधन नहीं है। दो हार्स पावर की मोटर के सहारे हम कितना पानी दे सकते हैं। दोनों विभागों जल संस्थान और जल निगम में किसी की निगाह सूखी पानी की पाइप लाइनों की ओर नहीं जाती। एक तरफ पानी सड़कों पर फैल रहा है। दूसरी तरफ लोग प्यासे हैं। कभी कभार जब पानी पहुंचा भी तो लोग इसे पीकर बीमार हो रहे हैं। रामघाट में लोग नदी का पानी पीने के लिए ले रहे हैं। यह पानी अब पीने योग्य नहीं बचा है। कामदगिरि परिक्रमा और खोही में पानी के लिए लोग नल की टोटी पकड़ कर बैठे रहते हैं। जल संस्थान सीतापुर में पेयजल सप्लाई करने के लिए संविदा कर्मचारी रखे हुए हैं। इनकों किसी तरह का भय व चिंता नहीं है। सूरज कुमार तिवारी ने कहा कि कर्मचारियों को चिंता है ही नहीं कि लोगों को पानी मिल रहा है कि नहीं मिल रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Dirty and contaminated water drinking water institution