ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चित्रकूटधर्मनगरी की ध्वस्त सड़क का निर्माण शुरू

धर्मनगरी की ध्वस्त सड़क का निर्माण शुरू

करीब आठ वर्ष से ध्वस्त पड़ी धर्मनगरी चित्रकूट की सड़क का निर्माण लोक निर्माण विभाग ने शुरू करा दिया है। काफी इंतजार के बाद इस मार्ग में बेड़ीपुलिया की तरफ से सीसी रोड़ बनाई जा रही है। फिलहाल लोक निर्माण...

धर्मनगरी की ध्वस्त सड़क का निर्माण शुरू
हिन्दुस्तान टीम,चित्रकूटMon, 20 Aug 2018 10:18 PM
ऐप पर पढ़ें

करीब आठ वर्ष से ध्वस्त पड़ी धर्मनगरी चित्रकूट की सड़क का निर्माण लोक निर्माण विभाग ने शुरू करा दिया है। काफी इंतजार के बाद इस मार्ग में बेड़ीपुलिया की तरफ से सीसी रोड़ बनाई जा रही है। फिलहाल लोक निर्माण विभाग एक तरफ की पट्टी बना रहा है। अभी पिछले महीने शासन ने सड़क निर्माण के लिए 60 करोड़ की धनराशि आवंटित किया था। सड़क बन जाने से श्रद्धालुओं को आवागमन में सहूलियत मिलेगी।

नेशनल हाइवे झांसी-मिर्जापुर से धर्मनगरी चित्रकूट को जोड़ने वाले दोनों मार्ग बेड़ी पुलिया से सीतापुर व शिवरामपुर से सीतापुर पूरी तरह ध्वस्त है। शिवरामपुर वाले मार्ग के कुछ हिस्से में इसी वर्ष कुछ निर्माण हुआ था। बाद में बजट का अभाव होने के कारण निर्माण कार्य ठप कर दिया गया। इस मार्ग में अभी तक करीब 34 करोड़ की धनराशि खर्च हो चुकी है। फिलहाल काम रूका हुआ है। इधर बेड़ी पुलिया से सीतापुर तक सड़क की हालत यह है कि लोगों का पैदल चलना मुश्किल भरा काम है। इसी मार्ग से ज्यादातर वाहन धर्मनगरी चित्रकूट को जाते है। यही मार्ग आगे एमपी के सतना को जोड़ता है। करीब आठ वर्ष से धनाभाव में यह मार्ग ध्वस्त पड़ा है। बीच में बाईं पट्टी की मरम्मत कराई गई थी। लेकिन इसी पट्टी से दोनों तरफ के वाहन निकलने के कारण सड़क ध्वस्त हो गई। आए दिन इस मार्ग में दुर्घटनाएं होती रहती है। पिछले महीने शासन ने धर्मनगरी को जोड़ने वाले इन मार्गों के निर्माण को लेकर 60 करोड़ आवंटित किया है। करीब एक माह का समय बीत रहा है। फिर भी लोक निर्माण विभाग ने तेजी नहीं दिखाई। अब बेड़ीपुलिया की तरफ से निर्माण शुरू कराया गया है। इस बार सीसी रोड़ बनाई जा रही है। निर्माण होने के बाद श्रद्धालुओं को आवागमन में सहूलियत मिलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें