DA Image
Saturday, December 4, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश चित्रकूटभाकियू व किसान सभा का प्रदर्शन, आखिरी दम तक लड़ेंगे लड़ाई

भाकियू व किसान सभा का प्रदर्शन, आखिरी दम तक लड़ेंगे लड़ाई

हिन्दुस्तान टीम,चित्रकूटNewswrap
Tue, 26 Oct 2021 06:15 PM
चित्रकूट। संवाददाता
 आंदोलन के 11 माह पूरे होने पर किसान मोर्चे ने मंगलवार को...
1/ 2चित्रकूट। संवाददाता आंदोलन के 11 माह पूरे होने पर किसान मोर्चे ने मंगलवार को...
चित्रकूट। संवाददाता
 आंदोलन के 11 माह पूरे होने पर किसान मोर्चे ने मंगलवार को...
2/ 2चित्रकूट। संवाददाता आंदोलन के 11 माह पूरे होने पर किसान मोर्चे ने मंगलवार को...

चित्रकूट। संवाददाता

आंदोलन के 11 माह पूरे होने पर किसान मोर्चे ने मंगलवार को विरोध प्रदर्शन किया। भाकियू ने मुख्यालय में जुलूस निकाला और कलेक्ट्रेट पहुंचकर डीएम को ज्ञापन सौंपा। जबकि किसान सभा ने बैठक कर किसानों की खाद समस्या को लेकर सरकार पर हमले किए। सदर तहसील परिसर में प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। किसान संगठनों के आंदोलन को लेकर जिला प्रशासन भी सतर्क रहा।

भाकियू ने मुख्यालय में जुलूस निकाला। इसके बाद कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया। जिसमें हत्यारों की गिरफ्तारी व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय टेनी की बर्खास्तगी की मांग करते हुए डीएम के जरिए केन्द्र सरकार को ज्ञापन भेजा गया। मंडल अध्यक्ष बैजनाथ अवस्थी ने कहा कि जब तक किसानों को न्याय नहीं मिलेगा, तब तक आंदोलन चलता रहेगा। मंडल सचिव रामकरण सिंह ने तीनों कृषि कानूनों को वापस करने एवं लखीमपुर खीरी में किसानों को इंसाफ दिलाने की बात कही।

जिलाध्यक्ष राम सिंह राही ने न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी दर्जा दिए जाने की मांग उठाई। कहा कि किसानों को बुवाई के लिए खाद की जरूरत है। लेकिन खाद नहीं मिल पा रही हैं। खाद के लिए किसानों को लाइन में लगना पड़ा रहा है।

वहीं दूसरी ओर वामपंथी दलों के अखिल भारतीय नौजवान सभा व खेत मजदूर यूनियन ने रुद्र प्रसाद मिश्र व रविकरन के नेतृत्व में जुलूस के साथ सदर तहसील परिसर में प्रदर्शन किया। यहां पर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया। कहा गया कि मनरेगा में जाति एवं लिंग के आधार पर किए जा रहे आरक्षण पर अविलंब रोक लगाया जाए। मजदूरों के लिए एक सर्व समावेशी केन्द्रीय कानून संसद से पास कराकर संविधान की मौलिक अधिकारों की सूची में शामिल किया जाए। प्रदर्शन में हनुमान, तुलसीदास, अजय, महेंद्र पाल, संदीप, राजू, दिनेश, अमरनाथ, सोनू, बुद्धविलाश आदि शामिल रहे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें