ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चित्रकूटकिसान की सर्दी लगने से मौत

किसान की सर्दी लगने से मौत

पहाड़ी थाना क्षेत्र के जहिरा गांव में मंगलवार की रात पुत्र के साथ खेतों की सिंचाई करने गए किसान की सर्दी लगने से हालत बिगड़ गई। वह खेत की मेड़ पर ही लेटने के बाद अकड़ गया। भोर में नींद खुलने पर पुत्र ने...

किसान की सर्दी लगने से मौत
हिन्दुस्तान टीम,चित्रकूटWed, 09 Jan 2019 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

पहाड़ी थाना क्षेत्र के जहिरा गांव में मंगलवार की रात पुत्र के साथ खेतों की सिंचाई करने गए किसान की सर्दी लगने से हालत बिगड़ गई। वह खेत की मेड़ पर ही लेटने के बाद अकड़ गया। भोर में नींद खुलने पर पुत्र ने देखा तो पिता बेहोशी हालत में पड़ा था। आनन-फानन में पहुंचे घर वालों ने उसे बचाने के लिए हांथ व पैर की माशिल की। लेकिन तब तक किसान ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है।

जरिहा निवासी किसान रमेशचंद्र (58) पुत्र शिवनंदन मंगलवार की रात को अपने पुत्र अखिलेश के साथ करवाही नाला के समीप खेतों की सिंचाई करने गया था। दोनों लोग रात में खेतों की सिंचाई कर रहे थे। वहीं पर खेत की मेड़ पर ही दोनों लोग सो गए। रात में अत्यधिक ठंड होने के कारण किसान रमेशचंद्र सर्दी लगने से अकड़ गया। बुधवार की भोर में करीब चार बजे अखिलेश की नींद खुली तो उसने पिता को जगाने का प्रयास किया। लेकिन पिता की नींद नहीं खुली। वह बेहोशी हालत में पड़ा हुआ था। अखिलेश ने तत्काल घर वालांे को अवगत कराया। मौके पर पहुंचे घर वालों ने उसके हांथ व पैर की मालिश कर बचाने का प्रयास किया। लेकिन तब तक रमेशचंद्र की मौत हो चुकी थी। इसके बाद घर वाले शव को लेकर थाने आए। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम कराया है। मृतक के दो पुत्र व तीन पुत्रियां है। मौत की खबर सुनकर पत्नी शिवदुलारी का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतक किसान 15 बीघे का काश्तकार है। पुत्रों के मुताबिक तीन बैंकों का करीब 5 लाख कर्ज पिता के नाम है। इधर एसडीएम सदर इंदुप्रकाश सिंह ने का कहना है कि घटना की जानकारी मिली है। जांच के लिए राजस्व निरीक्षक को मौके पर भेजा गया है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। जांच व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही कुछ स्पष्ट हो पाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें