ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चित्रकूटवार्षिकोत्सव समारोह में बच्चों ने जमकर मचाई धूम

वार्षिकोत्सव समारोह में बच्चों ने जमकर मचाई धूम

शिवरामपुर में संचालित संत थामस सीनियर सेकेंड्री स्कूल का वार्षिकोत्सव कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर जिलाधिकारी विशाख मौजूद रहे। इस दौरान विद्यालय के...

वार्षिकोत्सव समारोह में बच्चों ने जमकर मचाई धूम
हिन्दुस्तान टीम,चित्रकूटWed, 14 Nov 2018 09:23 PM
ऐप पर पढ़ें

शिवरामपुर में संचालित संत थामस सीनियर सेकेंड्री स्कूल का वार्षिकोत्सव कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर जिलाधिकारी विशाख मौजूद रहे। इस दौरान विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर अतिथियों का मन मोह लिया।

संत थामस सीनियर सेकेंड्री स्कूल के वार्षिकोत्सवक कार्यक्रम का शुभारंभ डीएम विशाख, विशप पीटर परापुल्लिन व प्रधानाचार्य फादर मेल्विन डिसूजा ने दीप प्रज्वलित कर किया। स्काउट दल ने गार्ड आफ आनर देकर डीएम का सम्मान किया। अतिथियों को बुकें भेंटकर उनका स्वागत किया गया। वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में नर्सरी से लेकर इंटर तक के छात्र छात्राओं ने मनमोहक प्रस्तुतियां देकर सभी अतिथियों का मन मोह लिया। बच्चों ने विभिन्न सामाजिक मुद्दों जैसे नशा एक अभिशाप, नारी सशक्तीकरण, पर्यावरण, शिक्षा, महंगाई, कृष्ण कथा के साथ ही फिल्मी दुनिया का झलक प्रस्तुत की। इसके अलावा बच्चों ने सर्वधर्म प्रार्थना एवं ऐ जवान तुझे सलाम पर आधारित कार्यक्रम प्रस्तुत किया तो मौजूद लोग भावविभोर हो गए। अनेकता में एकता पर आधारित नृत्य में विभिन्न प्रदेशों की सामूहिक नृत्य पेश किया गया। वालीवुड़ डांस के माध्यम से बच्चों ने अपने हुनर को प्रस्तुत किया। शिव तांडव की मनमोहक प्रस्तुति देकर बच्चों ने वाहवाही लूटी। मुख्य अतिथि डीएम विशाख ने कहा कि अभिभावक बच्चों को कैरियर चयन की स्वतंत्रता दें। जिससे छात्र विभिन्न क्षेत्रों में अपनी पहचान बना सकें। बच्चों को सही दिशा देने की जरूरत है। इसके लिए बच्चों की रूचि को समझना होगा। विशप पीटर परापुल्लिन व प्रधानाचार्य फादर मेल्विन डिसूजा ने कहा कि जीवन में अनुशासन होना चाहिए। अनुशासन ईश्वर का आशीर्वाद है। आत्मविश्वास के बल पर कठिन से कठिन कार्य सरलता से किया जा सकता है। कार्यक्रम का संचालन गार्गी मिश्रा, वैष्णवी तिवारी व उनकी टीम ने किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें