ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चित्रकूटबुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर उतरे अपर मुख्य सचिव बोले, जल्द पूरा करें निर्माण

बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर उतरे अपर मुख्य सचिव बोले, जल्द पूरा करें निर्माण

चित्रकूट। अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने रविवार को सुबह हेलीकाप्टर से निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर उतरे। कार्यदाई संस्था के अधिकारियों को...

बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर उतरे अपर मुख्य सचिव बोले, जल्द पूरा करें निर्माण
हिन्दुस्तान टीम,चित्रकूटSun, 28 Nov 2021 11:05 AM
ऐप पर पढ़ें

चित्रकूट। अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने रविवार को सुबह हेलीकाप्टर से निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर उतरे। कार्यदाई संस्था के अधिकारियों को निर्देश दिए कि एक्सप्रेस वे का निर्माण जल्द पूरा कराएं। उन्होंने कहा कि इसके लिए मैन पावर और संसाधन जो भी बढ़ाना पड़े बढ़ाएं क्योंकि यह काम सरकार की उच्च प्राथमिकता में शामिल है।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे की शुरुआत भगवान राम की तपोभूमि धर्मनगरी चित्रकूट के भरतकूप स्थित गोंडा गांव के पास से हुई। शिलान्यास खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आकर किया था। बुंदेलखंड के चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन को जोड़ते हुए यह एक्सप्रेस वे इटावा के पास जुड़ेगा। इसकी लंबाई लगभग 305 किमी है। करीब 15 हजार करोड़ की लागत से बन रहे बुंदेलखंड एक्सप्रेस की सड़क लगभग बनकर तैयार हो चुकी है। केवल पुलों का निर्माण होना शेष है। चित्रकूट जिले में एक्सप्रेस पर गोंडा के पास हाईवे व रेलवे लाइन में ओवरब्रिज के अलावा बागेन नदी में पुल निर्माण का काम चल रहा है। माना जा रहा है कि सरकार बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे को आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता जारी होने के पहले चालू करने के प्रयास में है। फलस्वरूप अब कार्य में तेजी लाई जा रही है। अगले माह दिसंबर तक खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आने की संभावना है। जिसमें वह इसका लोकार्पण कर सकते है। हालांकि अभी निर्माणाधीन पुलों का कार्य पूर्ण होने में समय लग सकता है। इसी को देखते हुए अब प्रदेश सरकार ने तेजी पकड़ी है। रविवार को सुबह प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने हेलीकाप्टर से आकर बुंदेलखंड एक्सप्रेस का जायजा लिया। उन्होनें अब तक बनी सड़क की गुणवत्ता के साथ ही निर्माणाधीन पुलों को देखा। कार्यदाई संस्था के अधिकारियों से निर्माण के संबंध में जानकारी ली। निर्देश दिए कि कार्य में तेजी लाने के लिए मैन पावर को बढ़ाया जाए। एक्सप्रेस वे का निर्माण हर हालत में समय से पूरा करना है। इसके चालू होने से धर्मनगरी चित्रकूट सीधे दिल्ली से जुड जाएगी और यहां का पर्यटन विकास तेजी से होगा। अपर मुख्य सचिव ने अधिकारियों के साथ बैठक भी की। निरीक्षण के दौरान डीएम शुभ्रांत कुमार शुक्ल, एसपी धवल जायसवाल, एडीएम अरविंद सिंह के अलावा कार्यदाई संस्था यूपीडा के अधिकारी मौजूद रहे।

एक्सप्रेस वे में पहली बार उतरा हेलीकाप्टर

बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे में रविवार को पहली बार हेलीकाप्टर उतारा गया। जिसमें एक्सप्रेस वे निर्माण की निगरानी कर रहे अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी खुद आए। उनका हेलीकाप्टर गोंडा गांव के पास ही एक्सप्रेस वे की बन चुकी सड़क में उतरा। इसके साथ ही अब माना जा रहा है कि एक्सप्रेस वे में अब आसानी से हेलीकाप्टर आदि उतारे जा सकते है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें