ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चित्रकूटलखनऊ से एमपी के 118 युवक धर्मनगरी पहुंचे, जांच के बाद भेजा

लखनऊ से एमपी के 118 युवक धर्मनगरी पहुंचे, जांच के बाद भेजा

लॉकडाउन की वजह से वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बंद चल रहा है। ऐसे में दूरदराज फंसे लोग किसी तरह अपने-अपने घरों को पहंुच रहे है। कोई पैदल पहुंचने के प्रयास में है तो कोई किसी तरह साधनों के जरिए पहुंच...

लखनऊ से एमपी के 118 युवक धर्मनगरी पहुंचे, जांच के बाद भेजा
हिन्दुस्तान टीम,चित्रकूटSat, 28 Mar 2020 11:08 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन की वजह से वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बंद चल रहा है। ऐसे में दूरदराज फंसे लोग किसी तरह अपने-अपने घरों को पहंुच रहे है। कोई पैदल पहुंचने के प्रयास में है तो कोई किसी तरह साधनों के जरिए पहुंच रहा है। ऐसे ही शनिवार को लखनऊ से एक बस में आए डिफेंस एकेडमी के 118 युवक सुबह चार बजे धर्मनगरी चित्रकूट की सीमा में पहुंचे। भरतकूप पुलिस ने सीमा पर सभी का चेकअप कराया। इसके बाद उनको एमपी के सीधी व शहडोल जिले तक पहुंचाने के लिए रोड़वेज की बसों का इंतजाम कराया गया।

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर लगातार चार दिनों से लॉकडाउन चल रहा है। सभी जगह की सीमाएं सील कर पुलिस का सख्त पहरा लगा हुआ है। बाहर निकलने वालांे पर खासतौर से नजर रखी जा रही है। आने-जाने वाले वाहनों की बारीकी से चेकिंग के बाद ही उनको गुजरने दिया जा रहा है। ऐसे में बाहर फंसे तमाम लोग किसी तरह से अपने-अपने घरों को पहुंचने का प्रयास कर रहे है। एमपी के सतना, सीधी, शहडोल जनपद के रहने वाले 118 युवक लखनऊ की डिफेंस कैरियर एकेडमी में तैयारी कर रहे थे। लॉकडाउन के बाद वह वहीं फंस गए। किसी तरह से वापस घर पहुंचना चाह रहे थे। शनिवार को तड़के बस से सभी युवक धर्मनगरी चित्रकूट पहुंचे। जिले की सीमा में रसिन मोड़ पर एसओ भरतकूप ने बस को बैरियर में रोकवाया और पूरी जानकारी ली। इसके बाद सभी का वही स्वास्थ्य टीम ने चेकअप किया। सभी युवक फिट पाए गए। इसके बाद बस ने शिवरामपुर मंे सभी को छोंड दिया। जानकारी मिलने पर डीएम शेषमणि पांडेय व एसपी अंकित मित्तल पहुंचे। युवकों से दोनों अधिकारियों ने जानकारी ली। इसके बाद सभी युवकों को सोशल डिस्टेंस के तहत एक-एक मीटर की दूरी पर बैठाकर लंच पैकेट दिए गए। डीएम व एसपी ने सतना कलेक्टर व एसएसपी से बात कर सभी युवकों को उनके घर तक पहुंचाने का इंतजाम कराया। परिवहन निगम की तीन बसों को भेजकर प्रशासन ने सतना रवाना किया। सभी युवकों ने चित्रकूट जिला प्रशासन के इस कार्य पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए तालियां बजाकर अभिवादन किया। इस दौरान एएसपी बलवंत चौधरी, एसडीएम सदर अश्विनी कुमार पांडेय, सीओ सिटी रजनीश यादव, पीआरओ वीरेन्द्र त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

शालीनता पूर्वक व्यवहार करें पुलिसकर्मी

एसपी अंकित मित्तल ने भ्रमण के दौरान बैरियरों में ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया कि सभी से शालीनतापूर्वक व्यवहार करें। किसी से कोई दुर्व्यवहार न किया जाए। बाहर से पैदल आने वाले यात्रियों को रोककर उनको खाद्य विभाग के वाहनों में बैठाकर गन्तव्य स्थान के लिए रवाना करें। अगर किसी एक जनपद के लिए 50 से अधिक व्यक्ति हो जाते हैं, तो उच्चाधिकारीयों को सूचित करें। उनके लिए वाहन की व्यवस्था कराई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें