ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीहाथों में झाड़ू लेकर महिलाओं ने किया प्रदर्शन

हाथों में झाड़ू लेकर महिलाओं ने किया प्रदर्शन

कस्बा के उत्तरी महाल में पिछले दस दिन से बिजली आपूर्ति ठप होने से ग्रामीणों ने जबरदस्त नाराजगी देखने को मिली। दर्जनों की संख्या में महिलाओं ने मंगलवार को हाथों में झाड़ू लेकर बिजली उपकेंद्र नारेबाजी...

हाथों में झाड़ू लेकर महिलाओं ने किया प्रदर्शन
बबुरी। हिन्दुस्तान संवाद Wed, 27 Jun 2018 03:02 PM
ऐप पर पढ़ें

कस्बा के उत्तरी महाल में पिछले दस दिन से बिजली आपूर्ति ठप होने से ग्रामीणों ने जबरदस्त नाराजगी देखने को मिली। दर्जनों की संख्या में महिलाओं ने मंगलवार को हाथों में झाड़ू लेकर बिजली उपकेंद्र नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शित किया। ग्रामीणों ने उपकेंद्र पर कार्यरत कर्मचारियों का घेराव कर बंधक बना लिया। लगभग तीन घंटे बाद विधायक के हस्तक्षेप पर एक्सईएन ने ट्रांसफार्मर भिजवाकर शांत कराया। 

आक्रोशित ग्रामीणों ने बताया कि उत्तरी महाल में ट्रांसफार्मर में दस दिन पहले 250 केवीए का ट्रांसफार्मर फुंक गया था। विभाग की ओर से अब तक तीन बार ट्रांसफार्मर बदला जा चुका है, लेकिन मात्र कुछ घंटे बाद ही फिर से जल गया। आरोप है कि कई बार विभागीय अधिकारियों से क्षमतावृद्धि कर 400 केवीए का ट्रांसफार्मर लगवाने की मांग की गई, लेकिन विभाग शिथिल बना है। कहा कि प्रचंड गर्मी में बिना बिजली के हाल बेहाल हो गया है। पेयजल संकट तक गहराने लगा है। महिलाओं ने बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उपकेंद्र का घेराव कर ग्रामीण धरने पर बैठ गए।

ग्रामीणों ने विधायक साधना सिंह से मोबाइल पर शिकायत की। विधायक के हस्तक्षेप पर एक्सईएन ने एक सप्ताह की मोहलत मांगी। हालांकि महिलाएं ने ट्रांसफार्मर लगने तक धरना जारी रखने पर अड़ गईं। ग्रामीणों का तेवर देख बिजली विभाग के कर्मचारियों के हाथ पांव फूंलने लगे। लगभग तीन घंटे बाद नया ट्रांसफार्मर भेजा गया। इसके बाद ग्रामीणों का धरना प्रदर्शन समाप्त हुआ। प्रदर्शन करने वालों में श्रीप्रकाश, सोनिया, गीता देवी, कौशल्या देवी, रीता देवी, चनी देवी, सुनीता, लक्ष्मी, चंद्रावती, सुनीता मौर्यर, चमेली देवी, श्याम दुलारी, सुशीला केशरी, तेतरा देवी, बसंतलाल गुप्ता आदि शामिल रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें