ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीचंदौली: बाल्मिकी गिरोह का इनामी बदमाश वीरेंद्र देववंशी मुठभेड़ में ढेर

चंदौली: बाल्मिकी गिरोह का इनामी बदमाश वीरेंद्र देववंशी मुठभेड़ में ढेर

अपराध जगत में आतंक का पर्याय बना 25 हजार इनामी बदमाश वीरेंद्र देववंशी मंगलवार की दोपहर अलीनगर थाना क्षेत्र के लौंदा गांव के समीप पुलिस मुठभेड़ में ढेर हो गया। वाराणसी के फूलपुर निवासी वीरेंद्र देववंशी...

हाईवे किनारे मुठभेड़ के बाद छानबीन करती पुलिस
1/ 2हाईवे किनारे मुठभेड़ के बाद छानबीन करती पुलिस
मुठभेड़ के बाद जिला अस्पताल में जानकारी लेते पहुंचे एसपी संतोष सिंह
2/ 2मुठभेड़ के बाद जिला अस्पताल में जानकारी लेते पहुंचे एसपी संतोष सिंह
चंदौली। कार्यालय संवाददाता Tue, 20 Mar 2018 10:37 PM
ऐप पर पढ़ें

अपराध जगत में आतंक का पर्याय बना 25 हजार इनामी बदमाश वीरेंद्र देववंशी मंगलवार की दोपहर अलीनगर थाना क्षेत्र के लौंदा गांव के समीप पुलिस मुठभेड़ में ढेर हो गया। वाराणसी के फूलपुर निवासी वीरेंद्र देववंशी बाल्मिकी गैंग का सक्रिय सदस्य था। क्राइम ब्रांच टीम ने गिरोह के सदस्य कमल राजभर को गिरफ्तार किया है। हालांकि तीन अन्य सदस्य बाइक से भागने में सफल रहे। मुठभेड़ में सिपाही बृजेश कुमार भी जख्मी हो गया। जिसका वाराणसी के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

क्राइम ब्रांच प्रभारी तेजबहादुर सिंह मंगलवार की दोपहर लगभग दो बजे सिपाहियों के साथ चंदौली जा रहे थे। लौंदा गांव के समीप नेशनल हाईवे पर बिना नंबर की दो बाइक से पांच संदिग्ध युवक जाते दिखे। पुलिस टीम को देख युवक बाइक तेज कर भागने लगे। हालांकि इसी बीच बाइक पर सवार दो युवक अनियंत्रित होकर गिर गए। पुलिस टीम को पीछे आते देख दोनों बदमाश फायरिंग करते हुए खेतों की ओर भागने लगे। पुलिस टीम ने साहस का परिचय देते हुए जवाबी फायरिंग की। पुलिस की गोली ईनामी बदमाश 25 वर्षीय वीरेंद्र देववंशी को लग गई। वहीं बदमाशों की फायरिंग से सिपाही बृजेश कुमार भी जख्मी हो गया। 

पुलिस ने दूसरे बदमाश रोहनियां वाराणसी निवासी 23 वर्षीय कमल राजभर को गिरफ्तार कर लिया। घायल बदमाश वीरेंद्र देववंशी और सिपाही बृजेश को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल भिजवाया गया। जहां इलाज के दौरान वीरेंद्र देववंशी की मौत हो गई। घायल सिपाही बृजेश को वाराणसी के एक निजी अस्पताल रेफर कर दिया गया। पुलिस टीम ने 9 एमएम की पिस्टल, दो खोखा व चार कारतूस बरामद की है। 

पुलिस कस्टडी से फरार हुआ था वीरेंद्र 
एसपी संतोष सिंह ने बताया कि वीरेंद्र देववंशी एक महीने पहले ही सहारनपुर जिले की पुलिस कस्टडी से फरार हो गया था। उस पर सहारनपुर में एक दर्जन से अधिक हत्या, लूट व छिनैती के मामले दर्ज हैं। वह चंदौली पुलिस की ओर से 25 हजार रुपये का ईनामी भी था। हालांकि अन्य जिलों में उसे आपराधिक गतिविधियों की जानकारी ली जा रही है। 

अक्तूबर में लूटी थी बाइक 
बाल्मिकी गिरोह का सक्रिय सदस्य वीरेंद्र देववंशी कम उम्र में ही अपराध जगत में नाम कमाना चाहता था। वह एक के बाद एक आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहा था। वीरेंद्र देववंशी ने जिले के अलीनगर में पिछले साल अक्तूबर माह में असलहे के बल पर बाइक लूटी थी। इसके अलावा अन्य अपराधों में भी संलिप्तता रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें