ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीकोहरा में 75 किमी प्रति घंटा स्पीड पर चलेंगी ट्रेनें

कोहरा में 75 किमी प्रति घंटा स्पीड पर चलेंगी ट्रेनें

पीडीडीयू नगर। संवाददाता रेल प्रशासन कोहरे में ट्रेनों के परिचालन को लेकर गंभीर...

कोहरा में 75 किमी प्रति घंटा स्पीड पर चलेंगी ट्रेनें
हिन्दुस्तान टीम,चंदौलीFri, 03 Dec 2021 03:11 AM
ऐप पर पढ़ें

पीडीडीयू नगर। संवाददाता

रेल प्रशासन कोहरे में ट्रेनों के परिचालन को लेकर गंभीर है। इस दौरान विभागीय कर्मियों को सावधानीपूर्वक ट्रेनों का परिचालन कराने का निर्देश दिया गया। वही निर्धारित गति पर ही ट्रेनों का संचालन का निर्देश दिया गया है।

रेलवे कोहारे से बचाव को लेकर इंजनों में फॉग सेफ डिवाइस लगाया है। फॉग सेफ डिवाइस जीपीएस पर आधारित एक उपकरण है, यह लोको पायलट को आगे आने वाली सिग्नल की चेतावनी देता है। इससे लोको पायलट ट्रेनों की स्पीड को नियंत्रित करते हैं। इसके अलावा फॉग मैनों कीतैनाती की गई है। वही मौसम बदलने पर होने वाले रेल फ्रैक्चर से बचाव के लिए निरंतर पेट्रोलिंग की जा रही है। इस क्रम में

सिग्नल साइटिंग बोर्ड, फॉग सिगनल पोस्ट, ज्यादा व्यस्त समपार के लिफ्टिंग बैरियर आदि को विशेष रंग काला एवं पीला से रंगकर चमकीला बनाया गया है। वही सिग्नल के पहले रेल पटरी पर सफेद चूने से निशान बना दिया गया। ताकि चिंह देखकर लोको पायलट सतर्क रहे। वही कोहरा में ट्रेनों के अधिकतम गति 75 किमी प्रति घंटे चलाएं जाने का निर्देश है। वही ट्रेन गुजरते समय गेटमैनों लगातार हार्न प्रयोग करने की बात कहीं गई। ताकि रेलवे क्रासिंग से आवागमन करने वाले सतर्क रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें