ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीकिसान पंचायत में बनी उग्र आंदोलन की रणनीति

किसान पंचायत में बनी उग्र आंदोलन की रणनीति

पिछले पांच दिनों से रसूलपुर पंचायत भवन पर भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों का अनिश्चितकालीन धरना चल रहा है। सिंचाई विभाग के अधिकारी व...

किसान पंचायत में बनी उग्र आंदोलन की रणनीति
हिन्दुस्तान टीम,चंदौलीSun, 25 Jul 2021 03:13 AM
ऐप पर पढ़ें

धानापुर। हिन्दुस्तान संवाद

पिछले पांच दिनों से रसूलपुर पंचायत भवन पर भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों का अनिश्चितकालीन धरना चल रहा है। सिंचाई विभाग के अधिकारी व कर्मचारी किसानों की समस्या से बेपरवाह हैं। जनप्रतिनिधि भी उदासीन बने हुए हैं। अब किसानों ने आंदोलन को उग्र करने की रणनीति बनाई है।

किसानों ने शनिवार को पंचायत में हक के लिए अब याचना नहीं संघर्ष करने का एलान किया। भाकियू जिलाध्यक्ष शेषनाथ यादव ने कहा कि खेतों में पानी नहीं, समितियों पर खाद नहीं, सब्सिडी के नाम पर राजकीय बीज भंडार से घटिया ढैंचा और धान वितरित कर किसानों की आय दोगुनी करने को वचनबद्ध है। यह जनप्रतिनिधियों और सिंचाई विभाग के अधिकारियों की घोर लापरवाही से भूपौली नहर परियोजना से लेकर लघु डाल की नहरों में क्षमता के अनुरूप पानी नहीं आ रहा है। धान की खेती चौपट होने के कगार पर पहुंच गई है। चेतया कि यदि रविवार की शाम तक नहरों में पानी नहीं आया, तो सोमवार की दोपहर बाद सिंचाई विभाग के एक्सईएन और एसडीओ का पुतला फूंकेंगे। इसके बाद चीफ इंजीनियर, सीडीओ, डीएम, विधायक, सांसद का भी क्रमवार पुतला फूंकने का काम करेंगे। इस मौके पर राजेश यादव, चंद्रिका मौर्य, राजदेव यादव, सब्बन पासवान, शिवराज, दीनानाथ श्रीवास्तव, रामअवध, राधेश्याम सिंह, वीरेंद्र सिंह आदि किसान मौजूद रहे। अध्यक्षता भरत सिंह व संचालन गबर सिंह ने किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें