ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीसारथी वाहन से किया जाएगा जागरूक

सारथी वाहन से किया जाएगा जागरूक

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जनपद के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को परिवार नियोजन के प्रति जागरूक करने को सारथी वाहन रवाना किया गया है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. पीके मिश्रा ने मंगलवार को जिला...

सारथी वाहन से किया जाएगा जागरूक
चंदौली। निज संवाददाताTue, 17 Jul 2018 07:14 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जनपद के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को परिवार नियोजन के प्रति जागरूक करने को सारथी वाहन रवाना किया गया है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. पीके मिश्रा ने मंगलवार को जिला अस्पताल से हरी झंडी दिखाकर वाहन को रवाना किया। वाहन अगले 15 दिनों तक भ्रमण करेगा। इस दौरान हैंडबिल बांटने सहित अन्य माध्यमों के जरिए परिवार नियोजन के प्रति जागरूक किया जाएगा। वहीं ग्रामीणों में छाया टैबलेट, ओरल पिल्स आदि का भी वितरण किया जाएगा।   

सीएमओ ने कहा कि तेजी के साथ बढ़ती जनसंख्या पर नियंत्रण स्थापित करना बेहद जरूरी है। इसके लिए लोगों को जागरूक करना होगा। स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों को परिवार नियोजन के प्रति जागरूक करने के लिए पहल की जा रही है। लोगों को गोष्ठियों व कार्यक्रमों के जरिए जागरूक किया जा रहा है। वहीं आशाओं के माध्यम से परिवार नियोजन के लिए जागरूकता फैलाई जा रही है।

इसी क्रम में विभाग की ओर से परिवार नियोजन जागरूकता के लिए सारथी वाहन रवाना किया गया है। वाहन 15 दिनों तक जनपद के ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों का भ्रमण करेगा। इस दौरान हैंडबिल, पोस्टर व बैनर के साथ ही माइक के माध्यम से भी परिवार नियोजन कार्यक्रमों का प्रचार-प्रसार किया जाएगा। इसके अलावा लोगों में कंडोम, ओरल पिल्स, छाया टैबलेट आदि का वितरण किया जाएगा। साथ ही वाहन में तैनात स्वास्थ्यकर्मी लोगों को परामर्श भी देंगे। इस दौरान एडिशनल सीएमओ डा. डीके सिंह, डा. बीबी सिंह, डा. एसपी सिंह, डा. नीलम ओझा, सुधीर राय, आसिफ कलाम, मनीष कुमार आदि उपस्थित रहे।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें