ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीराजकोट से श्रमिकों को लेकर पहुंची स्पेशल ट्रेन

राजकोट से श्रमिकों को लेकर पहुंची स्पेशल ट्रेन

पीडीडीयू जंक्शन पर गुरुवार की शाम गुजरात के राजकोट से लगभग 1300 श्रमिकों को लेकर स्पेशल ट्रेन पहुंची। इस दौरान स्टेशन के बूथ पर सभी यात्रियों का थर्मल स्कैनिंग करने के बाद बाहर भेजा गया। स्टेशन के...

राजकोट से श्रमिकों को लेकर पहुंची स्पेशल ट्रेन
हिन्दुस्तान टीम,चंदौलीThu, 14 May 2020 11:17 PM
ऐप पर पढ़ें

पीडीडीयू जंक्शन पर गुरुवार की शाम गुजरात के राजकोट से लगभग 1300 श्रमिकों को लेकर स्पेशल ट्रेन पहुंची। इस दौरान स्टेशन के बूथ पर सभी यात्रियों का थर्मल स्कैनिंग करने के बाद बाहर भेजा गया। स्टेशन के बाद रोडवेज बसों से श्रमिकों को संबंधित जिले के लिए रवाना कराया गया। इस दौरान चप्पे-चप्पे पर जिला व पुलिस प्रशाान मुस्तैद रहा।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते देशभर में लॉकडाउन जारी है। देश के कई प्रातों में लाखों मजदूर फंसे हैं। रेल प्रशासन श्रमिक स्पेशल ट्रेन चला रहा है। इस क्रम में पूर्वांचल के श्रमिकों का आने का सिलसिला जारी है। गुजरात के राजकोट से गुरुवार की शाम श्रमिकों को लेकर स्पेशल ट्रेन पीडीडीयू जंक्शन पर पहुंची। जिला प्रशासन की ओर से गठित स्वास्थ्य टीम ने सभी मजदूरों का थर्मल स्कैनिंग कर बाहर भेजा। इसके बाद संबंधित जिले के लिए निर्धारित बसों में सवार कराकर मजदूरों को खाने पीने की व्यवस्था दी गई। इस मौके पर एडीएम संजय कुमार, एएसपी अापरेशन वीरेंद्र कुमार यादव, एसडीएम कुमार हर्ष, प्रदीप कुमार, शिपू गिरी, तहसीलदार डॉ. वंदना मिश्रा, सीओ प्रभात कुंवर, कोतवाल शिवानंद मिश्रा, जीआरपी कोतवाल आरके सिंह, आरपीएफ इंस्पेक्टर संजीव कुमार मौजूद रहे।

होमगार्डो ने लगाया आरोप

पीडीडीयू जंक्शन पर गुरुवार की शाम जैसे ही श्रमिक स्पेशल ट्रेन पहुंची, दर्जनों होमगार्ड हंगामा करने लगे। आरोप लगाया कि यात्रियों के साथ बस में डयूटी लगा दी गई है। लेकिन वापस लौटने के लिए कोई व्यवस्था नहीं दी गई है। रोडवेज बस के चालक वापस वापस लाने से इनकार कर रहे हैं। जिले के लगभग 100 की संख्या में होमगार्ड की श्रमिक स्पेशल ट्रेन के आने पर ड्यूटी लगाई जा रही है। होमगार्डो को यात्रियों के साथ रोडवेज बस से भेजा जा रहा है। लेकिन वापस लौटने की व्यवस्था नहीं दी गई। कोतवाल शिनावंद मिश्रा ने होमगार्डो को आश्वासन दिया कि समस्या दूर कर लिया जाएगा। अधिकारियों से वार्ता कर वापस लौटने की व्यवस्था की जाएगी।

जांच में जुटी रही स्वास्थ्य टीम

पीडीडीयू जंक्शन पर श्रमिकों की जांच के लिए एडिशनल सीएमओ डॉ. आरबी शरण के नेतृत्व में कई टीम लगी रही। यात्रियों की समुचित जांच की जा सकें। टीम में शामिल चिकित्सकों की टीम ने लगभग तीन घंटे के प्रयास के बाद सभी श्रमिकों का थर्मल स्कैनिंग किया। इसके बाद यात्री बाहर निकले। टीम में डॉ. किरन बरनवाल, डॉ. मनीष, डॉ. सीपी कुमार, फर्मासिस्ट इंद्रजीत, सर्वेश राय, अमित कुमार आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें