ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीपिता की पिटाई से क्षुब्ध बेटे ने लगाई फांसी, मौत

पिता की पिटाई से क्षुब्ध बेटे ने लगाई फांसी, मौत

अलीनगर थाना क्षेत्र के गौरइया गांव में शुक्रवार की रात शराबी पिता की पिटाई से क्षुब्ध होकर हाईस्कूल के छात्र 16 वर्षीय सुनील ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसका शनिवार की सुबह गांव में बिजली टावर पर...

पिता की पिटाई से क्षुब्ध बेटे ने लगाई फांसी, मौत
पड़ाव। हिन्दुस्तान संवादSat, 16 Jun 2018 12:31 PM
ऐप पर पढ़ें

अलीनगर थाना क्षेत्र के गौरइया गांव में शुक्रवार की रात शराबी पिता की पिटाई से क्षुब्ध होकर हाईस्कूल के छात्र 16 वर्षीय सुनील ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसका शनिवार की सुबह गांव में बिजली टावर पर गमछे से लटकता शव मिला। उसने लोहे के खंभे पर मिट्टी से सुसाइड नोट भी लिखा था। घटना के बाद से पिता फरार है। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल बना रहा। पुलिस शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल में जुटी है। 

गौरइया गांव निवासी लक्ष्मण बनवासी के दो पुत्र राजेंद्र और जितेंद्र की शादी हो चुकी है। राजेन्द्र ईंट भट्ठे पर मजदूरी कर परिवार का भरण-पोषण करता है। परिवार में पत्नी हीरावती के अलावा 16 वर्षीय बेटा सुनील, 14 वर्षीया बेटी सुनीता और छह दिन का दूधमुंहा बेटा रहे। परिवार में शुक्रवार को छोटे बेटे की छट्टी थी। रात लगभग नौ बजे राजेंद्र शराब के नशे में धुत होकर मछली लेकर घर पहुंचा। उसने पत्नी हीरावती को मछली पकाने को कहा, लेकिन हीरावती ने बेटे की छट्टी होने से घर मछली पकाने से इंकार कर दिया। इससे बौखलाए राजेंद्र ने हीरावती की पिटाई शुरू कर दी।

बीच बचाव करने पहुंचे वृद्ध पिता लक्ष्मण बनवासी के सिर पर लाठी से वार कर दिया। मां की पिटाई और दादा को लहूलुहान देख सुनील ने विरोध जताया। इस पर राजेंद्र ने सुनील को भी पीट दिया। शोर शराबा की आस पास के ग्रामीण जुट गए। हालांकि राजेंद्र फरार हो गया। देर रात पिता के शराब की लत और पिटाई से क्षुब्ध होकर सुनील ने गांव के सिवान में बिजली के टावर पर गमछे के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसने लोहे के खंभे पर मिट्टी से सुसाइड नोट भी लिखा था। जिसमें अपनी मां और दादा से माफी मांगते हुए पिता की आदतों से तंग आकर आत्महत्या की बात कुबूल की है।

ग्रामीणों ने शनिवार की सुबह फांसी पर लटकता शव देखा। बेटे की मौत से मां हीरावती, बहन और दादा का रो रोकर बुरा हाल बना रहा। मौके पर पहुंचे जफरपुर चौकी प्रभारी माधव सिंह ने ग्रामीणों की मदद से शव नीचे उतरवाया। शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। मृतक की मां हीरावती की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल में जुटी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें