ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीव्यापारी को पीटने वाला सिपाही सस्पेंड, बर्खास्तगी के लिए सड़क पर उतरे कारोबारी

व्यापारी को पीटने वाला सिपाही सस्पेंड, बर्खास्तगी के लिए सड़क पर उतरे कारोबारी

वाराणसी में राजघाट पुल पर बुधवार की रात व्यापारी को पीटने और खुद को दरोगा बताते हुए पिस्टल लेकर दौड़ाने वाले क्राइम ब्रांच के सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। चंदौली के एसपी हेमंत कुटियाल...

व्यापारी को पीटने वाला सिपाही सस्पेंड, बर्खास्तगी के लिए सड़क पर उतरे कारोबारी
चंदौली कार्यालय संवाददाताThu, 13 Feb 2020 11:29 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी में राजघाट पुल पर बुधवार की रात व्यापारी को पीटने और खुद को दरोगा बताते हुए पिस्टल लेकर दौड़ाने वाले क्राइम ब्रांच के सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। चंदौली के एसपी हेमंत कुटियाल ने उसके निलंबन के साथ ही सीओ सदर को मामले की जांच करने का आदेश दिया है। उधर व्यापारी इससे मानने को तैयार नहीं हैं। सिपाही को बर्खास्त करने की मांग करते हुए दुलहीपुर में कारोबारियों ने प्रदर्शन किया। 

दुलहीपुर निवासी व्यापारी राकेशकांत राय अपने छोटे भाई रजनीकांत राय और साले सतीश राय के साथ कार से राजघाट पुल होते हुए वाराणसी जा रहे थे। पुल पर उनकी कार को पीछे चल रही सफारी से दो बार टक्कर हो गई। इस पर राकेशकांत की शिकायत करने पर सफारी में सवार क्राइम ब्रांच का सिपाही राकेश सिंह ने पिस्टल निकालकर राकेशकांत की कनपटी पर लगा दिया। राकेशकांत के छोटे भाई रजनीकांत को पिस्टल लेकर पड़ाव की ओर दौड़ा लिया। व्यापारी राकेशकांत को कई थप्पड़ जड़ दी। राकेशकांत की सूचना पर पहुंची आदमपुर पुलिस राहुल को थाने ले गई थी। विभाग का मामला होने के कारण देर रात तक समझौते का प्रयास होता रहा। किसी तरह देर रात मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया।

गुरुवार की सुबह उसके निलंबन की खबर आई। लेकिन व्यापारी इससे संतुष्ट नहीं हैं। उन्होंने प्रशासन पर सिपाही को बचाने की कोशिश की आरोप लगाया। दुल्हीपुर कस्बा के व्यापारियों ने विरोध प्रदर्शन किया। चेताया कि जल्द ही आरोपित सिपाही को बर्खास्त नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएगा।

व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष दशरथ मौर्य ने कहा कि विभाग के अधिकारी आरोपित सिपाही को बचाने का प्रयास कर रहे है। यह लड़ाई व्यापारी राकेश कांत की नहीं बल्कि सभी व्यापारियों के सम्मान की है। इस मामले को लेकर आगामी 16 फरवरी को सीएम और पीएम को पत्रक दिया जायेगा। कहा कि जबतक क्राइम ब्रांच के सिपाही राहुल सिंह को बर्खास्त नहीं किया जाता, तब तक व्यापारियों का आंदोलन जारी रहेगा। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें