ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीधन उगाही में आरपीएफ सिपाही संस्पेड

धन उगाही में आरपीएफ सिपाही संस्पेड

दुर्गा पूजा समिति के सदस्यों की शिकायत पर आरपीएफ कमनाडेंट रमेशचंद्र ने गुरुवार को डाउन पोस्ट पर तैनात आरपीएफ जवान को धनउगाही के आरोप में संस्पेंड कर दिया। प्रभारी निरीक्षक के खिलाफ जांच कराने के लिए...

धन उगाही में आरपीएफ सिपाही संस्पेड
मुगलसराय। निज संवाददाताThu, 28 Sep 2017 07:35 PM
ऐप पर पढ़ें

दुर्गा पूजा समिति के सदस्यों की शिकायत पर आरपीएफ कमनाडेंट रमेशचंद्र ने गुरुवार को डाउन पोस्ट पर तैनात आरपीएफ जवान को धनउगाही के आरोप में संस्पेंड कर दिया। प्रभारी निरीक्षक के खिलाफ जांच कराने के लिए उच्चाधिरियों को अवगत कर दिया। घटना की जानकारी होते ही विभागीय जवानों में खलबली मची है। 

रेलवे के इंडियन इंस्टीट्यूट कालोनी में बीते 50 साल से दुर्गा पूजा पूजा का आयोजन किया जाता है। जिले के हजारों श्रद्धालुओं दर्शन पूजन को आते हैं। साथ ही व्यापक स्तर पर मेला भी लगाता है। आरोप है कि दुर्गा पूजा समिति के सचिव व झूला संचालक को आरपीएफ डाउन पोस्ट पर तैनात सिपाही कैशर जमाल खान 50 हजार रुपये का डिमांड की थी। कहा कि इंस्पेक्टर के निर्देश पर पैसा नहीं दिए जाने पर झूला आदि नहीं चलने दिया जाएगा। झूला संचालक व पूजा समिति के सचिव मनोज सिंह पट्टू ने पैसा देने में असमर्थता जताई। इसपर सिपाही ने धमकी भी दी। इससे क्षुब्ध होकर पूजा समिति के सदस्यों ने आरपीएफ कमानडेंट से बीते बुधवार को शिकायत की। शिकायत की जांच सही पाए जाने पर आरपीएफ कमानडेंट रमेशचंद्र के निर्देश पर सहायक कमानडेंट संजय सिंह ने गुरुवार को कैशर जमाल खान नामक सिपाही को संस्पेड कर दिया। वहीं प्रभारी निरीक्षक के खिलाफ जांच कराए जाने के लिए उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया। आरपीएफ कमानडेंट के कार्रवाई के बाद विभागीय जवानों में खलबली मची है।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें