ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीअनुपस्थित शिक्षकों का वेतन काटने की संस्तुति

अनुपस्थित शिक्षकों का वेतन काटने की संस्तुति

बीईओ बरहनी राकेश कुमार सिंह ने शनिवार को आधा दर्जन परिषदीय स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इसमें छह शिक्षक बिना सूचना के अनुपस्थित पाए गए। वहीं प्राथमिक विद्यालय डैना में दो शिक्षक एक दिन पूर्व ही...

अनुपस्थित शिक्षकों का वेतन काटने की संस्तुति
हिन्दुस्तान टीम,चंदौलीSun, 14 Jul 2019 12:59 AM
ऐप पर पढ़ें

बीईओ बरहनी राकेश कुमार सिंह ने शनिवार को आधा दर्जन परिषदीय स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इसमें छह शिक्षक बिना सूचना के अनुपस्थित पाए गए। वहीं प्राथमिक विद्यालय डैना में दो शिक्षक एक दिन पूर्व ही हस्ताक्षर कर गायब मिले। इससे नाराज बीईओ ने अनुपस्थित शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटने व प्राथमिक विद्यालय पिपरदहा के प्रधानाध्यापक का एक वेतन वृद्धि भी रोकने की संस्तुति किया। जबकि प्राथमिक विद्यालय कन्दवा सुबह साढ़े आठ बजे तक बंद होने पर स्पष्टीकरण मांगा गया। इससे शिक्षकों में खलबली मच गई।

बीईओ बरहनी राकेश सिंह ने प्राथमिक डैना के निरीक्षण के दौरान प्रधानाध्यापक संजय सिंह व सहायक दिनेश कुमार व आदर्श श्रीवास्तव बिना सूचना के ही गायब मिले। दिनेश कुमार व आदर्श श्रीवास्तव एक दिन पूर्व ही उपस्थिति रजिस्टर पर हस्ताक्षर कर गायब रहे। प्राथमिक विद्यालय पिपरदहा पर शिक्षक अविनाश यादव व उच्च प्राथमिक विद्यालय के कालीचरण यादव विद्यालय छोड़कर गायब मिले। वहीं अन्य कमियां भी दिखाई दी, इससे नाराज बीईओ ने प्रधानाध्यापक कालीचरण यादव का एक दिन का वेतन व एक वेतन वृद्धि रोकने का निर्देश दिया। वहीं प्राथमिक विद्यालय के अनुपस्थित शिक्षक अविनाश यादव की भी एक दिन का वेतन रोकने की संस्तुति किया। बीईओ प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय नूरी पहुंचे। जहां प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक बीआरसी पर बिना सूचना के ही अवकाश लगाकर गायब थे। विद्यालय के अभिलेख अपूर्ण मिले और परिसर भी गन्दा मिला। लॉगबुक के अवलोकन पर पता चला कि प्रधानाध्यापक विद्यालय से अक्सर गायब रहते हैं। बिना सूचना के अवकाश लगाकर गायब रहने पर अनुपस्थित मानकर एक दिन का वेतन काटने की संस्तुति किया है। बीईओ बरहनी राकेश सिंह ने कहा कि सभी शिक्षक शैक्षणिक कैलेंडर के अनुसार शिक्षण कार्य करें। शिक्षकों को हर हाल में विद्यालय पर उपस्थित होकर शिक्षण कार्य करना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें