ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीशिक्षकों की जांची गई अंग्रेजी की दक्षता

शिक्षकों की जांची गई अंग्रेजी की दक्षता

परिषदीय विद्यालयों में अंग्रेजी की कक्षाएं शुरू करने के लिए गुरुवार को ब्लाक संसाधन केंद्रों पर शिक्षकों की परीक्षा आयोजित करायी गई। इस दौरान शिक्षकों से अंग्रेजी विषय से जुडे़ बहुविकल्पीय प्रश्न...

शिक्षकों की जांची गई अंग्रेजी की दक्षता
चंदौली। निज संवाददता Thu, 15 Mar 2018 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

परिषदीय विद्यालयों में अंग्रेजी की कक्षाएं शुरू करने के लिए गुरुवार को ब्लाक संसाधन केंद्रों पर शिक्षकों की परीक्षा आयोजित करायी गई। इस दौरान शिक्षकों से अंग्रेजी विषय से जुडे़ बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे गए। ब्लाक स्तर पर पांच विद्यालयों में बच्चों को अंगे्रजी की शिक्षा दी जाएगी। 

कांवेंट स्कूलों की तर्ज पर परिषदीय विद्यालयों के बच्चों को अंगे्रजी पढ़ाने की पहल शुरू की गई है। इसके लिए ब्लाक स्तर पर पांच-पांच विद्यालयों का चयन किया गया है। वहीं चयनित विद्यालयों से पांच-पांच शिक्षकों की अंग्रेजी पढ़ाने के लिए लिखित परीक्षा ली गई। इस दौरान बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे गए। परीक्षा के बाद उत्तर पुस्तिकाएं जमा कर ली गई हैं। इस सम्बंध में बीएसए भोलेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि शासन स्तर से परिषदीय विद्यालयों में बच्चों को अंग्रेजी पढ़ाने का निर्देश प्राप्त हुआ है। इसके लिए जिले में कुल 45 विद्यालयों का चयन किया गया है। गुरुवार को चयनित विद्यालयों के शिक्षकों में अंग्रेजी विषय में दक्षता जांचने के लिए परीक्षा करायी गई है। इस दौरान उत्तर पुस्तिकाएं जमा कर ली गई हैं। इस अवसर पर धानापुर बीआरसी के सहसमन्वयक विजय बहादुर सिंह, अशोक पाल, इम्तियाज खां, इरफान अली, शशिकांत सिंह, प्रदीप सिंह, जैद अहमद, शिविंद्र मिश्रा आदि उपस्थित रहे।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें