ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीचंदौली में अपहृत बालक को पुलिस ने किया बरामद

चंदौली में अपहृत बालक को पुलिस ने किया बरामद

अपहरणकर्ताओं ने मांगी थी आठ लाख की फिरौती

चंदौली में अपहृत बालक को पुलिस ने किया बरामद
हिन्दुस्तान टीम,चंदौलीFri, 05 Jun 2020 11:22 PM
ऐप पर पढ़ें

चंदौली। निज संवाददाता

सैयदराजा थानाक्षेत्र के छतेम गांव से गुरुवार की दोपहर बदमाशों ने एक बालक का अपहरण कर लिया। तत्परता दिखाते हुए देर रात पुलिस व स्वाट टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए बरामद कर लिया। वहीं बालक के पिता से आठ लाख रुपये की फिरौती मांगने वाले तीन अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस लाइन में शुक्रवार को एसपी हेमंत कुटियाल ने मामले का खुलासा किया।

सैयदराजा थाना क्षेत्र के छत्रपुरा गांव निवासी किसान संतोष तिवारी का आठ वर्षीय पुत्र सक्षम उर्फ छोटू गुरुवार की दोपहर बच्चों के साथ घर के बाहर खेल रहा था। इस दौरान समीप गांव फेसुड़ा और दुधारी के तीन युवकों ने बालक का अपहरण कर लिया। रात लगभग आठ बजे पिता की मोबाइल पर आठ लाख के फिरौती की मांग किया। पैसा नहीं देने पर बच्चे को जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित पिता ने तत्काल इसकी शिकायत थाने को दी। इसकी जानकारी होते ही एसपी ने तत्परता दिखाते हुए एएसपी प्रेमचंद और सीओ सदर कुंवर प्रताप के नेतृत्व में सैयदराजा प्रभारी निरीक्षण संतोष राय, मुगलसराय कोतवाल शिवानंद मिश्रा, चंदौली कोतवाल गोपाल गुप्ता, अलीनगर प्रभारी निरीक्षक वृजेश चंद्र त्रिपाठी व स्वाट टीम का गठन कर जांच का निर्देश दिया। पुलिस टीम ने अपहरणकर्ताओं के मोबाइल नम्बर को ट्रेस कर रात दो बजे फेसुड़ा गांव पहुंची। इसके बाद अपहरणकर्ताओं के चंगुल से बालक को सकुशल बरामद कर लिया। वहीं आरोपितों को फेसुड़ा और दुधारी से गिरफ्तार किया। इसमें दुधारी निवासी गुल्जार अंसारी, फेसुड़ा निवासी रौशन अली और सतेंद्र कुमार राय आरोपित शामिल है। एसपी ने पुलिस टीम को 15 हजार ईनाम देने की घोषणा की है।

असमर्थता जताने पर पांच लाख की डिमांड

सैयदराजा थाना क्षेत्र के छत्रपुरा गांव निवासी संतोष तिवारी के आठ वर्षीय पुत्र सक्षम उर्फ छोटू का अपहरण कर अपहरणकर्ता पिता के संपर्क में बने रहे। इस बीच मोबाइल पर पहले आठ लाख रुपये फिरौती की मांग की। लेकिन बालक के पिता के असमर्थता जताने पर अपहरणकर्ता पांच लाख की डिमांड किए। लेकिन इतने पैसे भी बालक के पिता के पास नहीं था। परेशान पिता ने पुलिस पर भरोसा जताया। पुलिस भी उसके भरोसे पर खरा उतरते हुए बालक को सकुशल बरामद किया।

एसपी ने बालक को दिया चाकलेट

पुलिस लाइन में शुक्रवार को अपहरण के मामले के खुलासे के दौरान अपहृत बालक सक्षम उर्फ छोटू और उसका पिता संतोष तिवारी भी मौजूद रहे। एसपी ने बालक को प्यार से चाकलेट से भरा डिब्बा थमा दिया। साथ ही खूब पढ़ने-लिखने की नसीहत भी दी। वहीं एएसपी प्रेमचंद ने चाकलेट बच्चे को खिलाया। इस दौरान बालक के पिता की आंखे नम हो गई थी। उसने हाथ जोड़कर पुलिस प्रशासन का शुक्रिया अदा किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें