ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीपुलिस को सफलता, भट्ठा मालिक से रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार

पुलिस को सफलता, भट्ठा मालिक से रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार

ईंट भट्ठा मालिक से रंगदारी में 15 लाख रुपये मांगने वाला आरोपित बुधवार की सुबह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। मुगलसराय कोतवाली पुलिस ने आरोपित को हरिशंकरपुर मोड़ के समीप हल्का बल प्रयोग कर गिरफ्तार किया। उसके...

पुलिस को सफलता, भट्ठा मालिक से रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार
कार्यालय संवाददाता,चंदौलीWed, 03 Apr 2019 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

ईंट भट्ठा मालिक से रंगदारी में 15 लाख रुपये मांगने वाला आरोपित बुधवार की सुबह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। मुगलसराय कोतवाली पुलिस ने आरोपित को हरिशंकरपुर मोड़ के समीप हल्का बल प्रयोग कर गिरफ्तार किया। उसके पास से एक तमंचा व एक कारतूस संग बाइक बरामद की गई। आरोपित भट्ठा मालिक के यहां दो-तीन साल पहले ड्राइवर था। उसे खुद का कर्ज चुकाने के लिए रंगदारी मांगी थी। पुलिस लाइन में एसपी संतोष सिंह ने आरोपित के गिरफ्तारी का खुलासा किया। 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शहर के रविनगर निवासी रतन कुमार श्रीवास्तव का ईंट भट्ठा का कारोबार है। कुछ दिन पहले उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने 15 लाख रुपये रंगदारी मांगी। वहीं रकम नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी।

रतन कुमार श्रीवास्तव ने कोतवाली में तहरीर देकर जान-माल के सुरक्षा की गुहार लगाई। पुलिस टीम सर्विलांस के माध्यम से आरोपित की तलाश में जुटी थी। इसी बीच बुधवार की सुबह लगभग साढ़े 10 बजे कोतवाल शिवाकांत मिश्रा ने मुखबिर की सूचना पर आरोपित महाबलपुर निवासी सैफी अब्बास को हरिशंकरपुर मोड़ के समीप घेराबंदी कर दबोच लिया।

आरोपित सैफी अब्बास ने बताया कि वह दो-तीन साल पहले भट्ठा मालिक रतन कुमार श्रीवास्तव के यहां गाड़ी चलाता था। इसके बाद काम छोड़ दिया। उसने कइयों से रुपये उधार लिया था, जिसे चुकाने के लिए उसके पास पर्याप्त पैसे नहीं थे। इसलिए उसने पहले 10 लाख फिर 15 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। पुलिस टीम ने तंमचा व कारतूस के अलावा रंगदारी मांगने में प्रयुक्त दो मोबाइल व सिमकार्ड भी बरामद की। गिरफ्तार करने वाली टीम में उपनिरीक्षक शिवाकांत पांडेय, राजकुमार पांडेय के अलावा हेड कांस्टेबल प्रह्लाद सिंह व कांस्टेबल चंद्रशेखर सिंह शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें