ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीगंगा के तटवर्ती गांवों के ग्रामीणों में दहशत

गंगा के तटवर्ती गांवों के ग्रामीणों में दहशत

चंदौली समेत पूर्वांचल के कई जिलों में गंगा नदी में लगातार बहते शवों के मिलने का सिलसिला जारी है। इससे गंगा के तटवर्ती गांवों के ग्रामीणों में दहशत...

गंगा के तटवर्ती गांवों के ग्रामीणों में दहशत
हिन्दुस्तान टीम,चंदौलीSat, 15 May 2021 03:13 AM
ऐप पर पढ़ें

चहनियां। हिन्दुस्तान संवाद

चंदौली समेत पूर्वांचल के कई जिलों में गंगा नदी में लगातार बहते शवों के मिलने का सिलसिला जारी है। इससे गंगा के तटवर्ती गांवों के ग्रामीणों में दहशत बढ़ने लगा है। गांव में तेजी से कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़ रहा है। ऐसे में गंगा में अनजान संक्रमितों के शवों को बहाए जाने से ग्रामीणों को महामारी का प्रकोप बढ़ने का डर सताने लगा है।

जिले के धानापुर ब्लॉक के बड़ौरा गांव के समीप गुरुवार को गंगा में आठ शवों के मिलने के बाद तटवर्ती गांवों के ग्रामीण चिंतित हैं। तटवर्ती गांव कांवर, महुअरिया, बिषुपुर, महुआरी खास, सराय, बलुआ, महुअर, हरधन, विजयी के पूरा, गनेशपूरा, टांडाकला, नादी निधौरा आदि गांवों के ग्रामीण अब नदी किनारे जाने से कतराने लगे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि मोक्षदायिनी गंगा तटवर्ती गांवों की दिनचर्या में शामिल हैं। ग्रामीण गंगा में जहां प्रतिदिन डुबकी लगाते हैं। वहीं महिला पूजा अर्चना करने जाती हैं। लेकिन वाराणसी, बलिया, गाजीपुर के बाद अब चंदौली जिले में भी गंगा में उतराया शव मिलने लगा हैं। सभी शव कोरोना संक्रमित होने की संभावना है। ऐसे में गांवों में संक्रमण का दायरा और अधिक बढ़ सकता है। ग्रामीणों ने शासन-प्रशासन से गंगा में शवों को प्रवाहित करने पर रोक लगाने की मांग की है। उधर, बलुआ थाना प्रभारी उदय प्रताप सिंह ने कहा कि ग्रामीणों को डरने की जरुरत नहीं है। गंगा में शव मिलें, तो तत्काल पुलिस को सूचना दें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें