ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीधानापुर हाट स्पाट घोषित कर रखी जा रही निगरानी

धानापुर हाट स्पाट घोषित कर रखी जा रही निगरानी

0 कवलपुरा में 21 वर्षीय युवक के बाद धानापुर कस्बा में गर्भवती महिला हुई...

धानापुर हाट स्पाट घोषित कर रखी जा रही निगरानी
हिन्दुस्तान टीम,चंदौलीFri, 03 Jul 2020 11:59 PM
ऐप पर पढ़ें

धानापुर थाने से महज दो गज की दूरी पर रहने वाली एक गर्भवती महिला एवं कवलपूरा गांव निवासी 21 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर इलाके में हड़कंप मच गया। कस्बा सहित थाना परिसर में रह रहे पुलिसकर्मी भी खुद के संक्रमित होने की आशंका देख सकते में हैं। फिलहाल दोनो संक्रमितों में एक को जिला अस्पताल तथा दूसरे को बीएचयू में भर्ती कराया गया है।

बीते 30 जून को कस्बा में रहने वाली गर्भवती महिला प्रसव के लिये मुगलसराय स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराई गई। जहां उसकी हालत खराब होती देख उसी रात गर्भवती महिला को वाराणसी के सर सुंदर लाल अस्पताल रेफर कर दिया गया। इस बीच 2 जुलाई को उक्त महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया। इस दौरान डॉक्टरों ने उक्त महिला की जांच कराई। बीती रात जब महिला की रिपोर्ट पांजिटिव आने पर परिजनों सहित स्वास्थ्य विभाग का हाथ पांव फूल गया। इधर जिला प्रशासन ने आनन फानन में धानापुर कस्बा को हॉट स्पॉट घोषित करते हुए बॉस बल्ली लगाकर सील कर दिया। कस्बा के प्रधान प्रतिनिधि रामशरण यादव उर्फ गुड्डू ने बताया कि उक्त गर्भवती महिला 26 जून को अपने मायके गाजीपुर से आयी हुई थी।और 30 जून को प्रसव के लिए मुगलसराय के बाद बीएचयू में भर्ती कराई गई थी। बीती रात महिला की रिपोर्ट पाॅजिटिव होने की खबर मिलते ही आज कस्बा के अमरवीर इंटर कालेज से लेकर अनजान शहीद मजार तक के इलाके को सील करा दिया गया है। वहीं सीएससी अधीक्षक डॉ जेपी गुप्ता ने बताया कि कस्बा स्थित गर्भवती महिला पहले से ही बीएचयू में भर्ती है। उसकी रिपोर्ट पाँजिटिव पायी गयी है। यह सूचना मिलने के बाद से उसके सम्पर्क में आये कई अन्य लोगो की जांच-पड़ताल की जा रही है।

पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर कवलपुरा हॉट स्पॉट

विकास खण्ड क्षेत्र के कवलपुरा गाव में बीते गुरुवार की रात 21 वर्षीय एक युवक कोरोना पॅाजिटिव पाया गया। जिसकी सूचना मिलते ही पूरे गाव में हड़कम्प मच गया। आनन फानन में स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस की संयुक्त टीम संक्रमित युवक को एम्बुलेंस में लेकर जिला अस्पताल चली गई।

उक्त युवक 23 मई को हरियाणा से अपने गाव कवलपूरा पहुंचा था। गांव आने के बाद उसने खुद की जांच के लिए सैम्पल जिला अस्पताल पर दिया था। बीती रात को उसकी रिपोर्ट भी पाजीटिव आई तो जिला प्रशासन के निर्देश पर गांव को हॉट स्पॉट घोषित करते हुए बैरिकेडिंग कर सील कर दिया गया।वही संक्रमित के संपर्क में आने वाले लोगो की जांच पड़ताल शुरू हो गई है। फोन ट्रेसिंग कर जानकारी हासिल की जा रही है कि कोरोना संक्रमितों के संपर्क में कौन कौन लोग आए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें