ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीरेल दुर्घटना पर राहत के लिए किया मॉक ड्रिल

रेल दुर्घटना पर राहत के लिए किया मॉक ड्रिल

रेलवे के वेस्ट केबिन के समीप शुक्रवार की शाम पांच बजे अचानक यात्री कोच के बेपटरी होने की सूचना पर रेल प्रशासन में खलबली मच गई। आपातकाल सायरन की आवाज गूंजते ही मौके पर एनडीआरएफ, एआरटी, चिकित्सकों का...

रेल दुर्घटना पर राहत के लिए किया मॉक ड्रिल
मुगलसराय। निज संवाददाताFri, 05 Oct 2018 07:27 PM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे के वेस्ट केबिन के समीप शुक्रवार की शाम पांच बजे अचानक यात्री कोच के बेपटरी होने की सूचना पर रेल प्रशासन में खलबली मच गई। आपातकाल सायरन की आवाज गूंजते ही मौके पर एनडीआरएफ, एआरटी, चिकित्सकों का दल, आरपीएफ, फायर ब्रिगेड, एनसीसी व स्काउट गाइड के छात्र मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में जुट गए। लगभग दो घंटे के प्रयास के बाद कोच को पटरी पर लाया गया। इसके अलावा घायल यात्रियों का उपचार किया गया। इस दौरान मौके पर अफरा तफरी का माहौल बना रहा। हालांकि जब लोगों को मालूम चला कि मॉक ड्रिल चल रहा है, तो राहत की सांस ली। 

रेलवे के वेस्ट केबिन के समीप एनडीआरएफ की टीम व रेल प्रशासन ने संयुक्त रुप से मॉकड्रिल का अभ्यास किया। एक यात्री कोच को बेपटरी कर दिया गया। इसके बाद आपातकाल सायरन बजा दिया गया। डीआरएम पंकज सक्सेना समेत कई शाखाधिकारी मौके पर पहुंच गए। एनडीआरएफ टीम के साथ मिलकर एआरटी दल के कर्मचारी राहत कार्य में जुट गए। चिकित्सकों का दल घायल यात्रियों के उपचार करने में जुट गया। लगभग दो घंटे तक मॉक ड्रिल का अभ्यास चला। डीआरएम पंकज सक्सेना ने बताया कि मॉक ड्रिल के माध्यम से आपातकालीन स्थिति से निपटने का अभ्यास कराया गया। इस तरह के अभ्यास से विभागीय कर्मचारियों के प्रदर्शन का आंकलन किया जाता है। 

मॉक ड्रिल में एनडीआरएफ के डिप्टी कमानडेंट असीम उपाध्याय, निरीक्षक मनीष सोनी, मिथिलेश, नागेंद्र कुमार, हंस सिंह बिष्ट, 40 जवान, दो डॉग स्कवायड टीम के अलावा आरपीएफ कमानडेंट आशीष मिश्रा, सीएमएस वीके दूबे, आरपीएफ इंस्पेक्टर वीएन मिश्रा, सीआईबी इंस्पेक्टर आरआर सहाय, डॉ. सीएस झा, डॉ. एसके आर्या समेत दर्जनों विभागीय कर्मचारी शामिल रहे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें