ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीविकास कार्यों को लेकर सदस्यों ने किया मंथन

विकास कार्यों को लेकर सदस्यों ने किया मंथन

विकास खंड के विभिन्न गांवों में क्षेत्र पंचायत की ओर से विकास कार्यों को लेकर बैठक हुई। बैठक क्षेत्र पंचायत से नाली, खड़ंजा आदि कार्यों को लेकर चर्चा...

विकास कार्यों को लेकर सदस्यों ने किया मंथन
default image
हिन्दुस्तान टीम,चंदौलीFri, 21 Jun 2024 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

नियामताबाद, हिन्दुस्तान संवाद। विकास खंड के विभिन्न गांवों में क्षेत्र पंचायत की ओर से विकास कार्यों को लेकर बैठक हुई। बैठक क्षेत्र पंचायत से नाली, खड़ंजा आदि कार्यों को लेकर चर्चा हुई। इस दौरान ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि बाबू लाल यादव और सदस्यों ने बैठक में आरोप लगाया कि क्षेत्र पंचायत के कार्यों में क्षेत्रीय विधायक हस्तक्षेप हस्तक्षेप कर रहे हैं। इससे विकासखंड के विकास सम्बंधी कार्य अवरुद्ध हो जाएंगे।
प्रमुख प्रतिनिधि ने कहा कि यदि विधायक हस्तक्षेप करेंगे तो क्षेत्र पंचायत सदस्य धरना, प्रदर्शन और आंदोलन को बाध्य होंगे। कहा कि नियामताबाद विकास खंड क्षेत्र में 142 क्षेत्र पंचायत सदस्य हैं। उनके क्षेत्र के कार्यों में से 22 कार्यों का प्रस्ताव मुगलसराय विधायक ने अपने लेटरहेड पर लिखकर मांगा है। जो न्यायोचित नहीं है। यह क्षेत्र पंचायत निधि का पैसा है। उससे क्षेत्र पंचायत सदस्यों को विकास कार्य कराना है। कहा कि अभी तक किसी भी सांसद या विधायक की ओर से क्षेत्र पंचायत निधि के किसी कार्य के लिए प्रस्ताव की मांग नहीं की गयी। हर प्रतिनिधि अपनी निधि से विकास कार्य कराता है। लेकिन प्रस्ताव भेज कर विधायक क्षेत्र के विकास को रोकने का कार्य कर रहे हैं। इसकी जानकारी जिलाधिकारी को दे दी गयी है। इस मौके पर घनश्याम, सुरेश, दानिश, रितेश मिश्रा, आफताब अंसारी,जलील अंसारी, राजाराम सोनकर, कामलेश, अनिता, राजेश सोनकर, नंदन, डॉ उदय, नारायण, नितेश जायसवाल, अखिलेश यादव, रामकिशुन, सुजीत पटेल आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।