ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीकोटेदारों ने मांगों के समर्थन में की नारेबाजी

कोटेदारों ने मांगों के समर्थन में की नारेबाजी

ऑल इंडिया फेयर प्राइज शॉप डीलर फेडरेशन उत्तर प्रदेश के आह्वान पर कोटेदार संघ लामबंद है। कोटेदारों ने मंगलवार को मांगों के समर्थन में क्रय केंद्र कार्यालय सकलडीहा पर विरोध प्रदर्शित किया। कोटेदार संघ...

कोटेदारों ने मांगों के समर्थन में की नारेबाजी
हिन्दुस्तान टीम,चंदौलीTue, 22 Oct 2019 07:55 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑल इंडिया फेयर प्राइज शॉप डीलर फेडरेशन उत्तर प्रदेश के आह्वान पर कोटेदार संघ लामबंद है। कोटेदारों ने मंगलवार को मांगों के समर्थन में क्रय केंद्र कार्यालय सकलडीहा पर विरोध प्रदर्शित किया। कोटेदार संघ ने मांगें पूरी होने तक खाद्यान उठान के बहिष्कार का निर्णय लिया। कोटेदारों के आंदोलन से गरीब परिवारों को त्योहार पर राशन नहीं मिलने की परेशानी बढ़ने लगी है।

शासन की निर्देश पर प्रत्येक माह की 21 से 30 तक खाद्यान का उठाने व अगले महीने 5 से 25 तक वितरण का निर्देश है। कोटेदार संघ के तहसील अध्यक्ष प्रेमशंकर मिश्रा ने आरोप लगाया कि शासन प्रशासन की ओर से शोषण किया जा रहा है। कई बार मांग के बावजूद कोरा आश्वासन मिल रहा है। कोटेदारों का मानदेय तय नहीं किया गया। 300 रुपये प्रति कुंतल कमीशन नहीं मिल रहा है। ब्लॉक अध्यक्ष धर्मेंद्र यादव ने कहा कि डोर टू डोर डिलेवरी तो दूर कोटेदारों का 2001 से 2015 का किराया बाकी है। प्रदर्शन करने वालों में जिला उपाध्यक्ष ज्ञानधर तिवारी, पिंटू सिंह, प्रमोद सिंह, रामअवतार सिंह, राजनारायण सिंह, रमेश पांडेय, अशोक, रामप्रकाश यादव, लालता राय, संदीप सिंह, गोपाल पांडेय, रामजी चौरसिया आदि कोटेदार शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें