ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीकिसानों की समस्या त्वरित गति से निस्तारित करने का निर्देश

किसानों की समस्या त्वरित गति से निस्तारित करने का निर्देश

मुख्य विकास अधिकारी एसएन श्रीवास्तव की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में किसान दिवस एवं सिंचाई बन्धु बैठक हुई। इसमें किसानों ने सिंचाई...

किसानों की समस्या त्वरित गति से निस्तारित करने का निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,चंदौलीWed, 21 Feb 2024 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

चंदौली, संवाददाता । मुख्य विकास अधिकारी एसएन श्रीवास्तव की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में किसान दिवस एवं सिंचाई बन्धु बैठक हुई। इसमें किसानों ने सिंचाई संबंधित समस्याएं गिनाई। सीडीओ ने संबंधित अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर किसानों की समस्याएं त्वरित गति से निस्तारित करने का निर्देश दिया।
इस दौरान किसानों ने जिले में सिंचाई व्यवस्था के लिए सभी नहरों की सफाई और अतिक्रमण मुक्त कराते हुए सिंचाई की पर्याप्त सुविधा मुहैया कराने की मांग उठाई। साथ ही नहरों में जो गन्दा पानी एवं मलबा गिर रहा है। उसको तत्काल रोक लगाने को लेकर आवाज उठाई। इसपर सीडीओ ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करते हुए समस्या का समाधान यथाशीघ्र करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी जब भी सर्वे करने जाएं तो क्षेत्रीय किसानों को फोन कर अवश्य बुलाया जाए। साथ ही वार्ता कर समस्या से सुझाव प्राप्त कर समस्या का निस्तारण किया जाए। बैठक में भूमि संरक्षण अधिकारी ने पीएम किसान, किसान क्रेडिट कार्ड प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, बीज अनुदान के बारे में विस्तृत जानकारी दी। चंद्रप्रभा अधिसाशी अभियन्ता ने किसानों को अवगत कराया कि लतीफशाह बांध में लूज गेट का मरम्मत तकनीकी संस्था की ओर से कराया जा रहा है। इस मौके पर उपनिदेशक कृषि जर्नादन, जिला कृषि अधिकारी स्नेह प्रभा, डिप्टी आरएमओ अनुपम निगम सहित अन्य संबंधित अधिकारी व किसान मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें