ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीकिसानों के धान का भुगतान समय से करने का निर्देश

किसानों के धान का भुगतान समय से करने का निर्देश

डीएम ने कबीरपुर में धान क्रय केंद्र का किया निरीक्षण डीएम ने कबीरपुर में धान क्रय केंद्र का किया निरीक्षण डीएम ने कबीरपुर में धान क्रय केंद्र का...

किसानों के धान का भुगतान समय से करने का निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,चंदौलीThu, 07 Dec 2023 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

चंदौली। संवाददाता
जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने बुधवार को कबीरपुर सहकारी समिति पर धान क्रय केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने धान की गुणवत्ता को देखा और क्रय किए धान की बोरियों का वजन कराया। साथ ही पूरी पारदर्शिता के साथ किसानों के धान की खरीद करने का निर्देश दिया। वहीं नमी मापक यंत्र का उपयोग शत-प्रतिशत करने की हिदायत दी।

डीएम ने क्रय केंद्र प्रभारियों को खरीद हुए धान को तिरपाल आदि से ढंकने का निर्देश दिया। कहा कि क्रय केंद्र पर अनावश्यक भीड़ नहीं होनी चाहिए। बोरे की पर्याप्त उपलब्धता होनी चाहिए। इसके लिए समय से डिमांड किया जाए। किसानों के धान का भुगतान शासन के टाइमलाइन के अंदर किया जाए। उन्होंने डिप्टी आरएमओ से किसानों के बैंक खाते में धनराशि स्थानांतरित करने की प्रगति के संबंध में जानकारी ली और क्रय केंद्र प्रभारियों को निर्देश दिया कि जिन कृषकों का धान की खरीद हो चुकी है। सभी किसानों के खाते में 48 घंटे के अंदर धनराशि भेजने की कार्रवाई की जाए। कहा कि किसी भी दशा में किसानों का शोषण नहीं होना चाहिए। यदि शिकायत मिली तो संबंधित के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें