ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीशिकायत पर ग्रामीणों से ली जानकारी

शिकायत पर ग्रामीणों से ली जानकारी

ग्रामीणों की लगातार मिल रही शिकायतों पर पूर्ति निरीक्षक अमित द्विवेदी ने बुधवार को नरौली गांव स्थित कोटे की दुकान की जानकारी ली। इस दौरान ग्रामीणों से राशन संबंधित समस्याओं के बाबत जानकारी ली। वही...

शिकायत पर ग्रामीणों से ली जानकारी
धानापुर। हिन्दुस्तान संवाद Wed, 19 Sep 2018 06:24 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्रामीणों की लगातार मिल रही शिकायतों पर पूर्ति निरीक्षक अमित द्विवेदी ने बुधवार को नरौली गांव स्थित कोटे की दुकान की जानकारी ली। इस दौरान ग्रामीणों से राशन संबंधित समस्याओं के बाबत जानकारी ली। वही ग्रामीणों ने कोटेदार के खिलाफ शिकायत की। अधिकारी ने पूरे मामले की जांच कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। 

ग्रामीणों का आरोप है कि कोटेदार द्वारा यूनिट के हिसाब से राशन नहीं दिया जाता। कहा कि राशन कार्ड के लिए कई बार फार्म भरकर देने के बाद भी सूची में नाम नहीं आया। कोटेदार सिर्फ दो या तीन दिन ही वितरण करता है साथ ही घटतौली होता है। निरीक्षण में पूर्ति निरक्षक ने पाया कि ज्यादातर गरीबों के पास राशन कार्ड ही नहीं है। उन्होंने ग्रामीणों को तत्काल फार्म देकर भरवाया और कहा कि इसी माह से आप लोगों का नाम सूची में शामिल हो जायेगा। कहा कि जल्द ही गांव में कैंप लगवाकर फार्म भरवाया जायेगा। पूर्ति निरीक्षक ने कहा कि कोटेदारों के मनमानी पर अगले माह तक कुछ हद तक अंकुश लग जायेगा। कोटेदारों को पॉश मशीन का वितरण किया जा रहा है। अक्तूबर माह से उसी को राशन मिलेगा जो अंगूठा लगायेगा। इस दौरान ग्रामप्रधान प्रतिनिधि गुड्डू यादव, रामा यादव, अमित सिंह, मीता माझी, महेंद्र निषाद, गोपाल, बहादुर आदि उपस्थित रहे।    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें