ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीविकास कार्यों में खामी मिली तो होगा मुकदमा

विकास कार्यों में खामी मिली तो होगा मुकदमा

कलक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को मुख्य विकास अधिकारी डा. अभय कुमार की अध्यक्षता में अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें विभागवार विकास कार्यों और प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री से सम्बंधित जनकल्याणकारी योजनाओं...

विकास कार्यों में खामी मिली तो होगा मुकदमा
हिन्दुस्तान टीम,चंदौलीThu, 07 Mar 2019 11:43 PM
ऐप पर पढ़ें

कलक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को मुख्य विकास अधिकारी डा. अभय कुमार की अध्यक्षता में अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें विभागवार विकास कार्यों और प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री से सम्बंधित जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की गई। इस दौरान सीडीओ ने प्रगति अपूर्ण होने नाराजगी जताई। साथ ही सम्बंधित विभागाध्यक्षों को जमकर फटकार लगाई। चेताया कि यदि इसमें सुधार कर नहीं हुआ तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सीडीओ ने कहा कि सभी योजनाओ की समीक्षा मुख्यमंत्री स्वंय कर रहे हैं। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। सभी कार्य यथाशीघ्र पूर्ण कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा विकास कार्यों में कमियां पाए जाने पर सम्बंधित विभाग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जायेगा। बेसिक शिक्षाधिकारी को निर्देशित किया कि प्राइवेट स्कूल के तर्ज पर प्राथमिक विद्यालयों के मैनेजर द्वारा गोद लेकर शिक्षा, खेलकूद सहित अन्य प्रतियोगिता कराया जाए। इसके लिए प्राईवेट स्कूलों के मैनेजर की बैठक कर गोद देने वाले स्कूल की सूची अवगत कराया जाए। वहीं उपनिदेशक कृषि विजय कुमार से मृदा कार्ड, कम्पोस्ड खाद बनाने की विधि, फसल बीमा योजना समेत अन्य कृषकों के हित में कल्याणकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार कर लोगों को जागरूक को कहा। अधिशासी अभियन्ता जल निगम की तरफ से विधायक निधि में 400 के सापेक्ष मात्र 290 और एमएलसी निधि में 26 के सापेक्ष मात्र 15 ही हैंडपम्प लगाने पर नाराजगी जताई। कहा कि बिना देर किए हैंडपम्प के समाग्री को लाभार्थी के यहां रखकर कार्य को शुरू कराया जाए। उन्होंने सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के तहत मुसहर बस्ती में लगे चौपालों की प्रगति भी अधिकारियों से ली। वहीं विभागाध्यक्ष से एक सप्ताह में प्रगति की रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें