ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश चंदौलीमस्जिदों और घरों में अदा की गई अलविदा की नमाज

मस्जिदों और घरों में अदा की गई अलविदा की नमाज

चंदौली। जिले में शुक्रवार को रमजान माह के आखिरी जुमे अलविदा की नमाज मस्जिदों में कोरोना प्रोटोकाल के दायरे में अदा की...

मस्जिदों और घरों में अदा की गई अलविदा की नमाज
हिन्दुस्तान टीम,चंदौलीFri, 07 May 2021 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

चंदौली। जिले में शुक्रवार को रमजान माह के आखिरी जुमे अलविदा की नमाज मस्जिदों और घरों में अदा की गई। नमाज को लेकर बच्चों में खासा उत्साह देखने को मिला। घरों में बच्चे बड़ों के साथ नमाज पढ़ते दिखे। वहीं मस्जिदों में कोविड प्रोटोकाल के तहत निर्धारित लोग ही नमाज अदा किए। इस दौरान लोग मास्क का प्रयोग करने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी किए। नमाज खत्म होने के बाद देश के अमन-चैन की दुआएं भी की गई।

कोरोना संक्रमण के पढ़ते प्रभाव को देखते हुए प्रदेश सरकार ने लाकडाउन घोषित कर गाइडलाइन जारी किया है। इसके तहत मस्जिदों व अन्य धार्मिक स्थलों पर सिर्फ पांच लोग ही मौजूद रह सकते हैं। इसको लेकर जिला व पुलिस प्रशासन की ओर से घरों में इबादत व अलविदा की नमाज पढ़ने की अपील की गई थी। मस्जिदों में अलविदा की नमाज पांच लोगों को पढ़ने की अनुमति दी गई थी। साथ ही कोविड प्रोटोकाल का पालन करने की हिदायत दी गई थी। इसके तहत शुक्रवार को जिले के मस्जिदों में निर्धारित समय पर बकाएदे मास्क लगाकर अलविदा की नमाज लोग अदा किए। इसके अलावा घरों में भी आखिरी जुमे की नमाज अदा की गई। इस दौरान बच्चों में नमाज को लेकर खासा उत्साह दिखा। छोटे-छोटे बच्चे भी अपने बड़ों के साथ नमाज पढ़ने में मशगूल रहे। मस्जिदों में नमाज पढ़कर निकल रहे लोगों ने कोरोना संक्रमण से बचाव व रोकथाम को लेकर मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने आदि को लेकर जागरूक भी किया। उधर सुरक्षा व शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए मस्जिदों के आसपास काफी संख्या में पुलिस मौजूद रही। इसके अलावा नगर भ्रमण कर लोगों से घरों में रहने की अपील की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें